iPhone 16 Pro Benchmark Test :iPhone 16 Pro की परफॉर्मेंस पर उठे सवाल: Benchmark Test में नहीं दिखा कमाल

Anita Khatkar
By Anita Khatkar
iPhone 16 Pro Benchmark Test :iPhone 16 Pro की परफॉर्मेंस पर उठे सवाल: Benchmark Test में नहीं दिखा कमाल
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

iPhone 16 Pro Benchmark Test : Apple के नए iPhone 16 Pro की परफॉर्मेंस को लेकर बढ़ी चिंताएं, पुराने मॉडल से मामूली सुधार

Apple ने हाल ही में अपनी iPhone 16 सीरीज को भारत में लॉन्च किया, जिसमें iPhone 16 Pro को लेकर कई बड़े दावे किए गए थे। कंपनी ने अपने नए A18 Pro चिपसेट को तेज और प्रभावशाली बताया था, लेकिन बेंचमार्क टेस्ट्स के नतीजे कुछ और ही कहानी कह रहे हैं। iPhone 16 Pro की कीमत 1,19,900 रुपये से शुरू होती है, लेकिन उसकी परफॉर्मेंस को लेकर यूज़र्स को निराशा का सामना करना पड़ रहा है।

iPhone 16 Pro की परफॉर्मेंस पर सवाल

iPhone 16 Pro को Geekbench 6 पर बेंचमार्क टेस्ट्स के दौरान परखा गया, लेकिन इसके स्कोर्स ने यूज़र्स की उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। रिपोर्ट के अनुसार, नए A18 Pro चिपसेट के बावजूद iPhone 16 Pro के प्रदर्शन में iPhone 15 Pro के मुकाबले बड़ा अंतर नहीं देखा गया।

Benchmark Test में iPhone 16 Pro का सिंगल-कोर स्कोर 3,409 और मल्टी-कोर स्कोर 8,492 रहा, जो मामूली सुधार दिखाता है। वहीं, iPhone 15 Pro के A17 Pro चिपसेट पर आधारित बेंचमार्क स्कोर्स 2,908 (सिंगल-कोर) और 7,238 (मल्टी-कोर) थे।

iPhone 16 Pro Benchmark Test : मामूली सुधार, बड़ा वादा

सिंगल-कोर परफॉर्मेंस में करीब 15% और मल्टी-कोर परफॉर्मेंस में 18% सुधार जरूर देखा गया, लेकिन यहc द्वारा लॉन्च इवेंट में किए गए दावे से काफी कम है। कंपनी ने कहा था कि A18 Pro चिपसेट A16 Bionic चिपसेट के मुकाबले 30% तक तेज होगा, लेकिन वास्तविक बेंचमार्क रिजल्ट्स इस दावे से मेल नहीं खाते।

iPhone 16 Pro Benchmark Test : परफॉर्मेंस में सुधार के बावजूद निराशा

iPhone 16 Pro की परफॉर्मेंस में मामूली सुधार हुआ है, लेकिन जो यूज़र्स iPhone 15 Pro से अपग्रेड करने की सोच रहे थे, उन्हें इस अंतर से बहुत खुशी नहीं मिल सकती।

iPhone 16 Pro Benchmark Test : क्या हैं संभावित कारण?

कुछ एक्सपर्ट्स के अनुसार, नए चिपसेट के लिए सॉफ्टवेयर ऑप्टिमाइजेशन में समय लग सकता है। इसके अलावा, टेस्टिंग के दौरान थर्मल थ्रॉटलिंग और अन्य कंडीशंस भी स्कोर्स पर प्रभाव डाल सकते हैं।

iPhone 16 Pro Benchmark Test : अपग्रेड का विचार करें या नहीं?

अगर आप iPhone 15 Pro यूज़र हैं, तो iPhone 16 Pro में अपग्रेड करने से पहले इसकी परफॉर्मेंस पर विचार करना आवश्यक है। जहां मामूली सुधार देखा गया है, वहीं कैमरा और अन्य फीचर्स में ज्यादा अपडेट हो सकते हैं। लेकिन यदि परफॉर्मेंस आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है, तो आपको अपने अपग्रेड के फैसले पर फिर से सोचना चाहिए।

iPhone 16 Pro की परफॉर्मेंस को लेकर सवाल उठना स्वाभाविक है। हालांकि, यह डिवाइस कुछ क्षेत्रों में बेहतर हो सकता है, लेकिन परफॉर्मेंस के मामले में iPhone 15 Pro से ज्यादा बड़ा सुधार नहीं दिखता।

Share This Article