18 जून को लांच होगा दुनिया का पहला Wooden Body वाला Smartphone, AI से लैस, देखें सारे फीचर

देखें लकड़ी के इस मोबाइल की कीमत

Sonia kundu
By Sonia kundu
The world's first wooden body smartphone
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दुनिया भर में तरह तरह के फीचर्स और फिनिशिंग वाले smartphone लांच होते रहते हैं। इसी में लकड़ी की रियल फिनिशिंग (wooden body) वाला स्मार्टफोन बाजार में आ रहा है ।

 

Real Wood Body में मोटोरोला अपना नया स्मार्टफोन Motorola Edge 50 Ultra 18 जून 2024 को लॉन्च करने जा रहा है । यह दुनिया का पहला रियल वुड बॉडी वाला स्मार्टफोन होगा जिसमें लेटेस्ट AI फीचर्स लैस होंगे । मोटोरोला का यह फोन फ्लैगशिप सीरीज का होगा और कंपनी के टॉप मॉडलस में एक फोन यह भी होगा ।

 

Moto Edge 50 सीरीज में Edge 50 Pro और Edge 50 fusion को कंपनी पहले ही बाजार में उतार चुकी है ।
A18 जून 2024 को Motorola Edge 50 Ultra को लॉन्च करने घोषणा कंपनी ने पहले ही कर दी है । Flipkart पर इसको लॉन्च को लेकर कंपनी ने माइक्रोसाइट बना दी है जिस पर इस स्मार्टफोन के फीचर्स बताए गए हैं ।

 

दुनिया का पहला लकड़ी से फिनिशिंग वाला स्मार्टफोन (woodbody smartphone)

आइए जानते हैं Motorola Edge 50 Ultra की खास फीचर्स जो बनाते हैं इसे एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन

ट्रिपल रियर कैमरा : Motorola Edge 50 Ultra वूड की बॉडी वाले इस फोन में 50 मेगा पिक्सल के 3 रियर कैमरे मिलेंगे और फ्रंट कैमरा भी 50 MP का मिलेगा जो इसकी सेल्फी फोटोज को अच्छे पिक्सल से लेने का काम करेगा ।

 

जबरदस्त बैटरी लाइफ : इसमें हाई क्वालिटी बैटरी बैकअप के लिए 4500 mAH की बड़ी बैटरी मिल रही है जो आपको मल्टीटास्किंग से वीडियो स्ट्रीमिंग और लंबे समय तक गेम खेलने का अच्छा अनुभव देगी । बैटरी को ठंडा रखने के लिए cooling system भी लगाया गया है । wire के साथ 125W टर्बो पावर और वायरलेस 50W टर्बो पावर से फास्ट चार्जिंग की सुविधा भी दी गई है ।

 

The world's first wooden body smartphone, equipped with AI, will be launched on June 18.
The world’s first wooden body smartphone

 

डिस्प्ले : Display का हाई क्वालिटी का होना हमारे स्मार्टफोन यूज करने को अधिक स्मूथ बना देता है । Motorola Edge 50 Ultra में 6.7 इंच 165Hz के साथ HDR 10+ OLED Display दिया गया है । इस डिस्पले को टूट- फुट से बचाने के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास ( Corning Gorilla Glass) भी मिलता है । Motorola Edge 50 Ultra खूबसूरत Grey, Wood और Peach colours में मिलेगा।

 

प्रोसेसर : स्मार्टफोन को चलने में आरामदायक रखने के लिए इसमें क्वॉलकॉम 8650 स्नैपड्रेगन 8, थर्ड जेनरेशन(Gen -3) मिलता है । स्मार्टफोन को हाई स्पीड देने के लिए अलग से Octa core processor भी मिलता है ।

ये है इस स्मार्टफोन कीमत

Motorola Edge 50 Ultra के Global वेरिएंट का मूल्य 829 यूरो से 999 यूरो की बीच का रखा है । भारत में यह लगभग 74 हजार से 89 हजार तक का मिल सकता है । अभी 18 जून को लॉन्च के बाद कीमत कम ज्यादा भी हो सकती है ।

 

 

Share This Article