World की पहली CNG Bike हुई लांच, दमदार माइलेज, CNG और पेट्रोल दोनों में चलेगी, देखें रेट, मात्र 1999 रुपये देकर एडवांस बुकिंग

देखें सभी बाइक के फीचर और रेट

Sonia kundu
By Sonia kundu
World's first CNG bike launched
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

देश से लेकर विदेशों में हर दिन कोई ना कोई बाइक नए (CNG Bike) से नए फीचर्स के साथ लॉन्च होती रहती हैं लेकिन एक भारतीय ऑटो मेकर कंपनी ने अपनी नई बाइक को लॉन्च करते ही दुनिया में इतिहास रच दिया है ।

 

भारतीय ऑटो मेकर कंपनी BAJAJ AUTO ने दुनिया की पहली CNG Bike FREEDOM 125 को लॉन्च किया है जो CNG और PETROL दोनों से चलेगी । अभी तक दुनिया में सीएनजी और पेट्रोल दोनों से चलने वाली बाइक किसी भी कंपनी ने नहीं बनाई है ।

World's first CNG bike launched, strong mileage, will run on both CNG and petrol, see rate, advance booking by paying only Rs 1999
World’s first CNG bike launched

बजाज ऑटो ने इस नई टेक्नोलॉजी वाली बाइक ‘ बजाज फ्रीडम 125’ को बाजार में उतार दिया है और एडवांस बुकिंग भी शुरू कर दी है । बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज और केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ FREEDOM 125 को लॉन्च करने का श्रेय मिला है ।

BAJAJ FREEDOM 125 BIKE में ये खास फीचर्स मिलेंगे

ड्यूल ईंधन टेक्नोलॉजी वाली बजाज की इस बाइक में 12.5 L/2 kg का CNG टैंक और 2 लीटर का PETROL टैंक दिया गया है । CNG और पेट्रोल दोनों फ्यूल टैंक फूल करने पर FREEDOM 125 BIKE एक बार में 330 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है ।

इसके अलावा राइडर एक स्विच दबाकर बाइक को CNG से PETROL या PETROL से CNG में बदल सकता है । इसका CNG FUEL टैंक,सीट के नीचे दिया गया है किंतु राइडर्स की सुविधा के लिए CNG टैंक का ढक्कन पेट्रोल टैंक के साथ दिया गया है यानी दोनों फ्यूल के ढक्कन ऊपर ही दिए गए हैं ।

 

World's first CNG bike launched, strong mileage, will run on both CNG and petrol, see rate, advance booking by paying only Rs 1999
World’s first CNG bike launched, strong mileage, will run on both CNG and petrol, see rate

लॉन्च के समय कंपनी ने दावा किया कि BAJAJ FREEDOM 125 के फ्यूल टैंक इतने मजबूत हैं कि 10 टन के भरे हुए ट्रक के नीचे आने पर नहीं फटे । इतना ही नहीं राइडर्स की सेफ्टी के लिए बजाज ने इस बाइक के 10 से भी ज्यादा सेफ्टी टेस्ट किए हैं । बजाज फ्रीडम में खास मोनो लिंक टाइप सस्पेंशन और 16 इंच के रियर व्हील्स दिए गए हैं जो खराब रोड़ पर भी चलने में परेशानी नहीं होने देंगे ।

FREEDOM 125 BIKE में Fully डिजिटल स्पीडोमीटर मिलेगा जो BLUETOOTH कनेक्टिविटी के साथ उपलब्ध होगा । बजाज फ्रीडम CNG FUEL के दौरान 90.5 KM/HOUR और PETROL FUEL के दौरान 93.4 KM /HOUR की स्पीड प्रदान करेगा ।

इन खास कलर्स में मिलेगा Bajaj Freedom

BAJAJ FREEDOM 125 BIKE में DUAL TON कलर मिलेंगे । साइबर व्हाइट, EBONY BLACK, RACING RED, PEWTER GREY और कैरेबियन ब्लू कलर इसे देखने में काफी प्रीमियम लुक देंगे ।

BAJAJ FREEDOM के तीन वेरिएंट की कीमत ये रहेगी

बजाज ऑटो ने फ्रीडम 125 को खास 3 वेरिएंट में बाजार में उतारा है । बजाज फ्रीडम के तीनों वेरिएंट का ये रहेगा एक्स – शोरूम प्राइस

1. FREEDOM NG04 DRUM = 95 हजार रूपए
2. FREEDOM NG04 DRUM LED = 1 लाख 5 हजार रुपए
3. FREEDOM NG04 DISC LED = 1 लाख 10 हजार रुपए

केवल 1999 रुपए देकर ग्राहक BAJAJ FREEDOM की ऑनलाइन एडवांस बुकिंग करवा सकते हैं । एडवांस बुकिंग के लिए बजाज ऑटो की दिए गए लिंक पर क्लिक करें

👇👇👇👇https://www.bajajauto.com/booking/freedom

 

 

ये खबर भी पढ़ें: अग्निवीरों को कितनी मिलती है सैलरी 👇👇

कितनी मिलती है, अग्निवीर को सैलरी ?

 

 

Share This Article