ACB Raid : जींद जिला बागवानी अधिकारी, ड्राइवर समेत 3 लोग 5 लाख की रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार

Sonia kundu
By Sonia kundu
ACB Raid: Jind District Horticulture Officer arrested for taking Rs 5 lakh bribe
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ACB Raid : हरियाणा के जींद में पॉली हाउस की सब्सिडी रिलीज करने के एवज में जिला उद्यान अधिकारी (DHO) को बिचौलिया के माध्यम से पांच लाख रुपये रिश्वत लेते एसीबी की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। ACB की टीम ने DHO, उसके ड्राइवर और बिचौलिए कुलवंत को काबू कर पूछताछ शुरू कर दी है ।

नरवाना इलाके के पवन ने एसीबी (ACB Raid) के टोल फ्री नंबर शिकायत देकर बताया था कि उसने पाली हाउस लगाया हुआ है। जिस पर दस लाख रुपये की सब्सिडी है। जिला होर्टिकल्चर ऑफिसर विजय पान्नू पांच लाख रूपयें की रिश्वत सब्सिडी रिलीज करने की एवज में डिमांड कर रहा है। राशी ने देने पर सब्सिडी जारी न करने की धमकी दे रहा है।

करनाल ACB की टीम ने की कार्रवाई 

शिकायत के आधार पर एसीबी के इंसपेक्टर दिनेश कुमार के नेतृत्व में छापामार टीम का गठन किया गया। राजपत्रित अधिकारी के तौर प्रोफेसर राजेश बूरा को नियुक्त किया गया। टीम ने शिकायत कर्ता को एक हजार नोट 500-500 के राजपत्रित अधिकारी द्वारा हस्ताक्षर करवा तथा पाउडर लगवा थमा दिए। संपर्क साधने पर जिला होर्टिकल्चर अधिकारी विजय पान्नू ने शिकायतकर्ता को नरवाना बुला लिया।

 

ACB Raid: Jind District Horticulture Officer arrested for taking Rs 5 lakh bribe
ACB Raid: Jind District Horticulture Officer arrested for taking Rs 5 lakh bribe

वहां पर विजय पान्नू ने अपने जानकार गांव डाहौला निवासी कुलवंत को रिश्वत राशी लेने भेज दिया। इशारा मिलते ही एसीबी की टीम ने कुलवंत तथा गाड़ी में कुछ दूरी पर बैठे विजय पान्नू को काबू कर रिश्वत राशि को बरामद कर लिया। पवन की शिकायत पर एसीबी ने विजय पान्नू तथा कुलवंत के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक भारतीय न्याय सहिता के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है।

 

Share This Article