ACB Raid Jind : 1.50 लाख रुपये की रिश्वत लेते माइनिंग इंस्पेक्टर रंगे हाथों काबू, भट्ठे पर कार्रवाई का दिखा रहा था डर

देखें पूरा मामला, कैसे बिछाया जाल

Sonia kundu
By Sonia kundu
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हरियाणा के जींद में माइनिंग इंस्पेक्टर मोहित को डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत लेते एसीबी (ACB Raid Jind) ने रंगे हाथों काबू करने में सफलता हासिल की है। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम की भ्रष्टाचारी अफसरों पर कार्रवाई धड़ाधड़ जारी है। आरोपित माइनिंग इंस्पेक्टर मोहित ईंट भट्ठे पर मिट्टी स्टाक करने के मामले में कार्रवाई का डर दिखाकर उस से रिश्वत मांग रहा था। पुलिस ने इंस्पेक्टर मोहित के खिलाफ भ्रष्टाचार करने का मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार विभाग के सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि उनके पास गांव छात्तर निवासी एक व्यक्ति की शिकायत आई थी। शिकायतकर्ता ने बताया था कि वह मोहनगढ़-छापड़ा गांव के पास ईंट भट्ठे पर मिट्टी का स्टाक करने का काम करता है। यहां स्टाक की गई मिट्टी वह बाहर से लेकर आता है। जींद में माइनिंग विभाग के इंस्पेक्टर मोहित ने इस मामले में कार्रवाई का डर दिखा कर नोटिस जारी किया।

ACB Raid Jind : इंस्पेक्टर कार्रवाई का दिखा रहा था डर

इंस्पेक्टर मोहित ने कार्रवाई नहीं करने की एवज में उससे एक लाख 50 हजार रुपये रिश्वत की मांग की। शिकायतकर्ता ने बताया कि इतनी बड़ी रकम देने में वह असमर्थ है। इसके बाद इंस्पेक्टर मोहित ने उसे कार्रवाई कर भट़्ठे को बंद करवाने का डर दिखाया। परेशान शिकायतकर्ता ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो के हेल्पलाइन नंबर पर की। शिकायत पर एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने जांच पड़ताल की और आरोपित को रंगे हाथों पकड़ने के लिए जाल बिछाया।

 

ACB raid: Mining inspector caught taking bribe of Rs 1.5 lakh in Jind
ACB raid: Mining inspector caught taking bribe of Rs 1.5 lakh in Jind

 

टीम (ACB Raid) ने शिकायतकर्ता को डेढ़ लाख रुपये पाउडर लगाकर दे दिए, जिसके बाद शिकायतकर्ता ने इंस्पेक्टर को रिश्वत की राशि लेने के लिए बुला लिया। इंस्पेक्टर मोहित जैसे ही रिश्वत की राशि लेकर जाने लगा तो एसीबी की टीम ने उसे दबोच लिया। उसके हाथ धुलवाए गए तो हाथों का रंग लाल हो गया। उसके कब्जे से रिश्वत की राशि भी बरामद हो गई। एसीबी ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

 

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें 

https://www.facebook.com/share/v/ycyDDwMGpnCTXpp8/?mibextid=qi2Omg

 

ACB Raid Jind : एसीबी ने की लोगों से अपील

एसीबी के प्रवक्ता (ACB Pro) ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर कोई भी सरकारी अफसर किसी भी काम करने के लिए रिश्वत की मांग करता है या उसे बेवजह परेशान करता है तो इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें। शिकायतकर्ता की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

 

ये खबर भी पढ़ें : हरियाणा रोडवेज की बसों की टाइमटेबल जारी

Haryana Roadways की टाईमटेबल जारी, देखें बसों की समयसारिणी

Share This Article