ACB Raid : हरियाणा के 8 हजार रुपये की रिश्वत लेते कानूनगो रंगे हाथों काबू, देखें पूरा मामला

Sonia kundu
By Sonia kundu
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB Raid in Jind) ने जींद जिले में कानूनगो राजबीर को 8000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। ACB ने कानूनगो के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक भारतीय न्याय संहिता के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है। आरोपी के खिलाफ एसीबी थाने में केस दर्ज किया गया।

सफीदों क्षेत्र के गांव ऐंचरा कलां के एक व्यक्ति ने एंटी करप्शन ब्यूरो को दी शिकायत में बताया (ACB Raid) कि उसने अपनी जमीन का इंतकाल करवाना था। जिसकी एवज में वह कस्टोडियन कानूनगो राजबीर से मिला। उसने एक लाख रुपये रिश्वत मांगी। उसने राजबीर को एक लाख रुपये की रिश्वत राशि दे दी।

उसके बाद अब कानूनगो राजबीर आठ हजार रुपये की और मांग कर रहा है। शिकायत के आधार सोनीपत के एसीबी निरीक्षक फतेह सिंह के नेतृत्व में छापामार टीम (Acb Raid) का गठन किया गया। जबकि राजपत्रित अधिकारी के तौर इरीगेशन विभाग के कार्यकारी अभियंता गुलशन को नियुक्त किया गया।

एसीबी की (Acb Raid in Jind) छापामार टीम ने शिकायतकर्ता को राजपत्रित अधिकारी से हस्ताक्षर करवा तथा पाउडर लगाकर 500-500 के 16 नोट थमा दिए। संपर्क साधने पर कानूनगो राजबीर ने शिकायतकर्ता को पंजाब नैशनल बैंक के पास बुला लिया। रिश्वत राशि लेने का इशारा मिलते ही टीम ने कानूनगो को काबू कर लिया।

तलाशी लेने पर उसके कब्जे से रिश्वत राशि बरामद हो गई। हाथों को धुलवाए जाने पर उनका रंग लाल हो गया। एसीबी ने कानूनगो के खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी।

Share This Article