ED on Elvish Yadav: एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया पर ED की बड़ी कार्रवाई, संपत्ति जब्त करके किया सिस्टम हैंग

Sonia kundu
By Sonia kundu
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ED on Elvish Yadav: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यूट्यूबर एल्विश यादव और लोकप्रिय सिंगर फाजिलपुरिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के गंभीर आरोपों में बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने उत्तर प्रदेश और हरियाणा में स्थित उनकी संपत्तियों को अटैच कर लिया है। इस कार्रवाई से जुड़ी जांच में वित्तीय अनियमितताओं की पुष्टि होने के बाद आगे की कानूनी प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

ED on Elvish Yadav: वित्तीय अनियमितताओं का खुलासा

ED द्वारा की गई जांच में यह सामने आया है कि Elvish Yadav और फाजिलपुरिया, दोनों ही किसी न किसी प्रकार से धन शोधन में शामिल हो सकते हैं। दोनों कलाकारों की लोकप्रियता को देखते हुए यह खबर उनके प्रशंसकों के लिए चौंकाने वाली है। सोशल मीडिया पर दोनों की बड़ी फैन फॉलोइंग है और इस घटना ने उनके चाहने वालों के बीच हलचल पैदा कर दी है।

 

IMG 20240926 WA0027

ED on Elvish Yadav: पूछताछ और प्रारंभिक कार्रवाई

ED ने इस मामले में दोनों हस्तियों के बयान दर्ज किए हैं और उनसे विस्तृत पूछताछ की है। elvish yadav पर पहले भी कई गंभीर आरोप लगे थे, जिनमें सांपों की तस्करी और नशीली वस्तुओं के इस्तेमाल का मामला प्रमुख था। नोएडा पुलिस ने एल्विश को सांपों की डिलीवरी कराने के आरोप में गिरफ्तार भी किया था, जिसके बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया।

ED on Elvish Yadav: गंभीर आरोप और कानूनी कार्रवाई

एल्विश यादव के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) अधिनियम, वन्यजीव संरक्षण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (IPC) के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि, एल्विश ने हमेशा अपने खिलाफ लगे आरोपों को निराधार बताया है। पुलिस ने भी NDPS के आरोप बाद में हटा दिए, लेकिन मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में उनकी संपत्तियों को अटैच कर लिया गया है।

ED on Elvish Yadav: गिरफ्तारी और चार्जशीट

एल्विश यादव को 17 मार्च को नोएडा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। पुलिस का आरोप था कि उसकी पार्टियों में सांप के ज़हर का उपयोग नशे के लिए किया जाता था। इस मामले में पुलिस ने अप्रैल में 1,200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें सांपों की तस्करी, मादक पदार्थों का उपयोग और रेव पार्टियों के आयोजन के आरोप शामिल थे।

ED on Elvish Yadav: आगे की कानूनी प्रक्रिया

अब जब ईडी ने इन दोनों हस्तियों की संपत्तियों को अटैच कर लिया है, तो आगे की कानूनी प्रक्रिया शुरू होगी। इस कार्रवाई से संबंधित मामले में नए मोड़ आने की संभावना है और ED की जांच के नतीजे पर सभी की निगाहें रहेंगी।

Share This Article