Hisar Food Hub : हरियाणा के हिसार में 4 हजार वर्ग गज में बनेगा फूड हब, मिलेगी ये सुविधाएं

Parvesh Malik
By Parvesh Malik
Food hub will be built in 4 thousand square yards in Hisar, Haryana, these facilities will be available
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Hisar Food Hub : हरियाणा के हिसार में 4 हजार वर्ग गज मे बनने जा रहा है फूड हब, हिसार के शहरवासियों को मिलेगा पूर्ण लाभ। बता दें कि, ये बातें हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता आज कांप्रेस के माध्यम से कहा है । आज यानि 4 अगस्त को वें हिसार में 4 हजार वर्ग गज में बनने वाले स्ट्रीट फूड हब का शिलान्यास करने के पश्चात मधुबन पार्क के समीप कैटल कैचर व्हीकल , इलेक्ट्रिक स्काई लिफ्टिंग मशीन व ट्री-ट्रीमिंग मशीन को हरी झंडी दिखाकर शहर में रवाना करते हुए उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।

 

इन मशीनों के लिए भी खर्च किए जाएंगे लाखों रुपये

पाठकों को बता दें कि, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि 22.60 लाख रुपये की लागत वाली इलेक्ट्रिक स्काई लिफ्टिंग मशीन स्ट्रीट लाइट ठीक करने व बिजली के तारों को ऊंचा-नीचा करने के कार्य में तेजी आएगी। इस अवसर पर 33.60 लाख रुपये की लागत वाली ट्री-ट्रीमिंग मशीन जिसे शक्तिमान नाम दिया गया है व 93 लाख रुपये की लागत से खरीदी गई 2 वाटर स्मोग मशीनों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

फूड हब का शिलान्यास करते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ कमल गुप्ता ने कहा कि स्ट्रीट वेंडर के लिए यह फूड हब (Hisar Food Hub) बनेगा, जिसमें खाने-पीने के अलावा फल व सब्जियां मिलेगी। इस फूड हब में स्ट्रीट वेंडर्स के साथ-साथ यहां आने वाले लोगों के लिए भी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।

 

 3 कैटल कैचरव्हीकल

स्वास्थ्य़ मंत्री ने 27 लाख रुपये की लागत से खरीदी गई कैटल कैचर व्हीकल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले शहर में दो कैटल कैचर व्हीकल थी, अब शहर की सड़कों पर घूमने वाले पशुओं को पकड़ने के लिए तीन कैटल कैचर व्हीकल होगी। इन पशुओं को ढंढुर रोड़ स्थित गौ अभ्यारण केंद्र में भेजा जाएगा। फिलहाल केंद्र में कुल 21 शेड हैं तथा तीन शेड निर्माणाधीन हैं।

Share This Article