Jind Jagmag villages : जींद जिले के 5 गांवों को मिलेगी 24 घंटे बिजली, मेरा गांव जगमग गांव योजना में शामिल, देखें गांवों के नाम

देखें कौन से गांव आ सकते हैं योजना के दायरे में

Sonia kundu
By Sonia kundu
Jind Jagmag villages
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के जींद सर्कल में दो घरेलू 11 केवी फीडर पर (Jind Jagmag villages) और मेरा गांव जगमग गांव योजना के तहत शहर की तर्ज पर 24 घंटे बिजली आपूर्ति शुरू हो गई है।

इन दो फीडर पर कुल पांच गांव हैं। जिनमें कुरड़ 11 केवी फीडर पर कुरड़ गांव है और जामनी 11 केवी फीडर पर जामनी, बनिया खेड़ा, तेली खेड़ा और आलनजोगी खेड़ा आते हैं। इन गांवों में शहर की तर्ज पर बिजली मिलेगी।इससे पहले जींद सर्कल में 12 गांवों में शहर की तर्ज पर बिजली आपूर्ति हो रही है।

117 गांवों में मेरा गांव जगमग गांव योजना के तहत काम चल रहा है। जगमग योजना (Jind jagmag villages list) के तहत घरों के अंदर लगे बिजली मीटर बाहर निकाले जाते हैं। तार की जगह केबल लगाई जाती है। ताकि बिजली चोरी रोक कर लाइन लोस को खत्म किया जा सके और सभी ग्रामीणों से बकाया बिजली बिल भरवाए जाएं।

 

Jind Jagmag villages: 5 villages of Jind district will get 24 hours electricity, my village included in Jagmag village scheme.
Jind Jagmag villages

लाइन लोस कम होने और जगमग योजना के तहत काम पूरा होने पर संबंधित गांव में शहर की तर्ज पर 24 घंटे बिजली आपूर्ति शुरू कर दी जाती है। बहुत से गांव ऐसे हैं, जहां जगमग योजना के तहत काम पूरा हो चुका है, लेकिन लाइन लोस ज्यादा होने के कारण उन गांवों में शहर की तर्ज पर आपूर्ति शुरू नहीं हो पाई।

जामनी, बनिया खेड़ा, तेली खेड़ा, आलनजोगी खेड़ा, कुरड़ हैं (Jind jagmag villeges) स्कीम में शामिल

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधीक्षक अभियंता जितेंद्र ढुल ने बताया कि मेरा गांव जगमग गांव योजना शुरू करने का सरकार का उद्देश्य गांवों में शहर की तर्ज पर 24 घंटे बिजली आपूर्ति देना है। अगर 24 घंटे बिजली मिलेगी, तो बच्चों को रात को भी पढ़ने में आसानी होगी और उसे अनुकूल माहौल मिलेगा। इसलिए ग्रामीणों से अपील है कि जगमग योजना के कार्य में बिजली निगम का पूरा सहयोग करें और शहर की तर्ज पर सुविधा का लाभ उठाएं।

 

ये खबर भी पढ़ें 

Jind Medical college : 560 करोड़ से बनने वाले जींद मेडिकल कालेज निर्माण की समयावधि दिसंबर तक बढ़ी, इस माह से शुरू होगी ओपीडी

Share This Article