Jind News:जींद की पांच विधानसभा सीटों पर 119 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, सबसे ज्यादा उचाना में 30 नामांकन

Anita Khatkar
By Anita Khatkar
Jind News:जींद की पांच विधानसभा सीटों पर 119 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, सबसे ज्यादा उचाना में 30 नामांकन
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Jind News:

Jind News:जींद की पांच विधानसभा सीटों पर 119 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, सबसे ज्यादा उचाना में 30 नामांकन
Jind News:जींद की पांच विधानसभा सीटों पर 119 उम्मीदवारों ने भरा नामांकन, सबसे ज्यादा उचाना में 30 नामांकन

जींद जिले में पांचों विधानसभा क्षेत्रों में नामांकन हो चुके हैं। कुल 119 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है। सबसे अधिक 30 नामांकन उचाना विधानसभा क्षेत्र में आए हैं। जींद में 23 व सफीदों में 28 नामांकन आए हैं। जुलाना विधानसभा क्षेत्र में 20 व नरवाना में सबसे कम 18 नामांकन आए हैं। जींद में अंतिम दिन नौ उम्मीदवारों ने नामांकन किया। इनमें भाजपा के डा. मिढ़ा व कांग्रेस के महावीर गुप्ता शामिल हैं।

नामांकन के अंतिम दिन तक ही कांग्रेस, आम आदमी पार्टी व इनेलो के टिकटों की (Jind News)घोषणा हुई। ऐसे में सभी प्रत्याशियों ने जल्दी में अपने दस्तावेज तैयार करवाए और दोपहर तक नामांकन हो सके। नामांकन के बाद अब जिला की चुनावी तस्वीर साफ होने लगी है। हालांकि 16 सितंबर को नामांकन वापसी के बाद इसमें परिवर्तन होने की संभावना है। हालांकि भाजपा ने पहले ही पांचों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए थे, लेकिन कांग्रेस ने देर रात नरवाना व जींद के उम्मीदवारों की घोषणा की। इसके बाद नरवाना में नए समीकरण बने और कांग्रेस नेता विद्यारानी ने इनेलो व भाजपा नेता संतोष देवी जजपा के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन किया।

जुलुस से माहौल बनाने का प्रयास
सभी उम्मीदवारों ने नामांकन के दौरान सभी उम्मीदवारों ने जुलुस निकाल कर माहौल बनाने का प्रयास किया। हालांकि कांग्रेस का टिकट देर रात ही तय हुआ और कांग्रेस नेता सुबह पांच बजे जाकर दिल्ली से टिकट लेकर आए। वहीं कांग्रेस के किसी बड़े नेता काे नामांकन के दौरान नहीं आना था। ऐसे में महावीर गुप्ता ने बिना किसी बड़े जुलुस के नामांकन किया। वहीं भाजपा उम्मीदवार डा. कृष्ण मिढ़ा के नामांकन में सुबह ही मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के आने का कार्यक्रम बना हुआ था, लेकिन वे नामांकन के दौरान नहीं पहुंच सके।

नामांकन में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल व प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली पहुंचे। हालांकि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (Jind News) शाम करीब पांच बजे डा. मिढ़ा के घर पर पहुंचे। केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने जुलाना के भाजपा उम्मीदवार कैप्टन योगेश के नामांकन के लिए भी जनसभा को संबोधित किया। वहीं आम आदमी पार्टी व कांग्रेस के बागी व निर्दलीय उम्मीदवार प्रदीप गिल ने भी नामांकन के बाद जुलुस निकाला।

टिकट कटने से नरवाना में बदली नेताओं की आस्था
वहीं नरवाना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस का टिकट आने के साथ ही नेताओं की आस्थाएं भी बदल गई। यहां पिछला चुनाव भाजपा (Jind News)से लड़ने वाली संतोष रानी ने जजपा का दामन थाम लिया। अब वे इनेलो के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी। वहीं पिछला चुनाव कांग्रेस के टिकट पर लड़ने वाली विद्या रानी दनौदा अब जजपा में चली गई और नामांकन किया है। नरवाना में जिला के सबसे कम 18 नामांकन आए हैं।

 

डा. कृष्ण मिढ़ा ने दो बार किया नामांकन
जींद से भाजपा उम्मीदवार डा. कृष्ण मिढ़ा ने दो बार नामांकन किया। एक बार मिढ़ा ने अपने कुछ साथियों के साथ (Jind News)दोपहर करीब सवा 12 बजे नामांकन कर दिया। इसके बाद केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के साथ डा. मिढ़ा फिर से करीब ढाई बजे नामांकन भरने गए। वहीं उचाना में कांग्रेस उम्मीदवार बृजेंद्र सिंह ने बुधवार को भी नामांकन किया था और वीरवार को फिर से नामांकन किया। बृजेंद्र सिंह समर्थकों ने बताया कि दस्तावेजों में कुछ कमी होने के कारण दोबारा नामांकन किया गया।

Share This Article