Jind News : जींद से पूर्व विधायक के ड्राइवर और खासमखास की गाड़ी में मिला 50 लाख रुपये कैश, सोनीपत एसएसटी ने ली तलाश तो पकड़ा

Sonia kundu
By Sonia kundu
Rs 50 lakh cash found in the car of driver and Khasamkhas of former Jind MLA, Sonipat SST searched and caught
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Jind News : जींद से पूर्व भाजपा विधायक के ड्राइवर और उसके खासमखास की गाड़ी से 50 लाख रुपये कैश बरामद हुआ है। सोनीपत में पुलिस नाकेबंदी के दौरान यह कैश बरामद हुआ है और गाड़ी को हैप्पी नामक युवक चला रहा था था तथा दूसरो युवक सुरेंद्र उर्फ कालू आहूजा बताया जा रहा है, जो विधायक का काफी करीबी माना जाता है। हैप्पी व सुरेंद्र दोनों नोएडा से कैश लेकर आ रहे थे। पुलिस के सामने कालू ने फिलहाल ये दावा किया है कि ये 50 लाख रुपए प्लाट की रजिस्ट्री के लिए हैं।

बता दें कि चुनावों को लेकर आचार संहिता लगने के बाद 50 हजार रुपए से ज्यादा की राशि बिना सबूत के ले जाने पर पाबंदी है। पुलिस ने कार से नोटों की 20 गड्‌डी (बंडल) बरामद की हैं और प्रत्येक गड्‌डी में 500 रुपए के 500 नोट थे। फिलहाल जांच टीम ने ये रुपए ट्रेजरी में जमा करवा दिए हैं। सोनीपत में ये पहला मौका है जब आचार संहिता लागू होने के बाद एक साथ इतना कैश पकड़ा गया है। शंका है कि इस राशि का प्रयोग चुनाव में होना था। मामले में आगे की जांच इनकम टैक्स विभाग द्वारा की जाएगी।

गोहाना बाई पास पर कार को रोका

जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट है और जगह जगह नाकाबंदी की गई है। पुलिस की स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) ने गोहाना रोड बाईपास से एक कार की चेकिंग की तो इसमें से नोटों से भरा हुआ बैग निकला। इसके बाद ड्यूटी मजिस्ट्रेट दिलबाग सिंह व सिटी थाना के एएसआई बिजेंद्र ने बैग की तलाशी ली तो इसमें से नोटों की 20 गडि्डयां मिली।

 

Rs 50 lakh cash found in the car of driver and Khasamkhas of former Jind MLA, Sonipat SST searched and caught
Rs 50 lakh cash found in the car of driver and Khasamkhas of former Jind MLA, Sonipat SST searched and caught

500-500 के नोट हुए बरामद

इसके बाद नोटों की गडि्डयों को कार के बोनट पर रखवा का इनकी गिनती की गई तो हर गड्डी में 500 रुपए के 500 नोट बंधे हुए मिले। इस प्रकार कुल 50 लाख रुपए बरामद हुए हैं। कार जींद नंबर की है और इसमें सवार युवक ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के नोएडा से ये कैश लेकर आया है। युवक ने कहा कि उसे प्लाट की रजिस्ट्री करवानी है। इतना बड़ा कैश कहां से निकाला या लिया है, वह इससे जुड़े कोई सबूत नहीं पेश कर सका। इसके बाद पुलिस टीम ने पूरी रकम को जब्त कर लिया।

तलाशी के लिए युवक ने की टालमटोल

पुलिस एएसआइ बिजेंद्र के मुताबिक वे गोहाना बाइपास चौक पर वाहनों की जांच कर रहे थे। एक कार को रोका तो इसमें सवार युवक तलाशी के नाम पर उनको टालने लगा। उनको शक हुआ और डयूटी मजिस्ट्रेट को मौके पर बुलाया गया। कार में से नोटों से भरा बैग बरामद हुआ है। एसएसटी ने नकदी का कब्जे में लेकर ट्रेजरी में जमा करा दिया है। मामले की सूचना इनकम टैक्स विभाग को भी दी गई है।

 

जींद के निर्वतमान विधायक व कैंडिडेट के करीबी हैं

इस बीच पता चला है कि कार मे कैश लेकर आ रहे दोनों युवक जींद के रहने वाले हैं। इनमें से एक युवक भाजपा के जींद के कैंडिडेट कृष्ण मिड्‌ढा का पर्सनल ड्राइवर है। वहीं इसके साथ कार में सवार दूसरा युवक जींद का सुरेंद्र आहूजा कालू है। ये भी भाजपा प्रत्याशी का खास है। अब चर्चा शुरू हो गई है कि पकड़े गए 50 लाख रुपए जींद में चुनाव में प्रयोग होने थे। हालांकि इस मामले में अभी भाजपा कैंडिडेट कृष्ण मिड्‌ढा का पक्ष सामने नहीं आया है।

 

Share This Article