ME Suspended : जींद में नरवाना नगर परिषद का अभियन्ता सस्पेंड, देखें किस शिकायत पर निकाय मंत्री ने लिया एक्शन

देखें पूरा मामला

Sonia kundu
By Sonia kundu
Jind's Narwana Municipal Council Engineer Ramandeep Suspended
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जींद जिले के नरवाना में नगर परिषद के परिषद अभियंता रमनदीप को (ME Suspended) निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने सस्पेंड किया है। नगर परिषद उप प्रधान की शिकायत पर यह कार्रवाई की है। एमई रमनदीप (Munciple Engineer) पर कालोनाइजर की मदद करने और पार्षदों की शिकायत पर कार्रवाई न करने का आरोप है।

जानकारी के अनुसार नरवाना में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल के पीछे वार्ड नं 3 में लगभग 8 एकड़ में कालोनाइजर द्वारा कालोनी काटी गई है। वहीं जहां कालोनी काटी गई है, वहां नगर परिषद का 600 गज का प्लाट है। लेकिन कालोनीनाइजरों ने उस प्लाट पर मिट्टी का भराव करके ब्लाक लगा दिए थे। ताकि सारी कालोनी पर फ्रंट लग सके।

Narwana ME Suspended : नप उपप्रधान और पार्षदों ने की थी मंत्री को शिकायत

इसके बारे में नगर परिषद उप प्रधान शशीकांत शर्मा, पार्षद आशुतोष शर्मा व अप्रूवल कमेटी सदस्य एवं पार्षद प्रदीप मोर ने नप के एमई रमनदीप सिंह (ME Suspended को अवगत करवा दिया था। लेकिन इस संबंध में एमई रमनदीप ने कोई कार्रवाई न करते हुए पार्षदों के साथ बदमतीजी से पेश आते हुए कालोनाइजर के पक्ष में अपनी बात रखी तथा उस प्लाट पर कब्जा करवा दिया। जिसका मार्केट मूल्य लगभग 5 करोड रूपये है। प्लाट पर कब्जा करने को लेकर पार्षदों ने शहर निकाय मंत्री सुभाष सुधा को शिकायत की थी।

शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मंत्री सुभाष सुधा ने एमई रमनदीप सिंह (Munciple Engineer) को निलंबित कर दिया और आगे की जांच के लिए कार्रवाई करनेे के आदेश दे दिए। बता दें कि जिस जगह पर कालोनीनाइजर द्वारा कालोनी काटी गई है। वहां पर कालोनी काटे जाने के दौरान बरसाती नाला को मिट्टी डालकर विरोध किया था। जिसका धर्म सिंह कालोनी के लोगों ने नाला बंद कर ब्लाक लगाने पर विरोध जताया था।

Jind's Narwana Municipal Council Engineer Ramandeep Suspended
Jind’s Narwana Municipal Council Engineer Ramandeep Suspended

कालोनी के लोगों का कहना था कि नाला बंद करने से जो बरसाती पानी आगे जाना चाहिए था, वो गली में इकट्ठा हो जाएगा। जिससे बच्चों, बुजुर्गों व महिलाओं को पैदल निकलने में परेशानी होगी। वहीं उन्होंने बताया था कि जिस जगह पर कालोनी काटी गई है, उसका रास्ता भी धर्म सिंह कालोनी से न होकर गुरथली रोड की ओर खुलता है।

ऐसे में कालोनीनाइजर द्वारा रास्ता चौड़ा करने को लेकर ब्लाक लगवा दिए थे। धर्म सिंह कालोनी के लोगों ने इस संबंध में पार्षद आशुतोष शर्मा को शिकायत की थी। जिसके बाद पार्षद आशुताष शर्मा ने नगर परिषद के अधिकारियों को शिकायत भी की थी, लेकिन उनकी कोई (ME Suspended) सुनवाई नहीं की थी।

ब्लाक लगाने को लेकर एसडीएम ने दौरा कर मांगी थी रिपोर्ट

कालोनीनाइजर द्वारा नालों को बंद कर उसके ऊपर ब्लाक लगाने की शिकायत मिलने पर एसडीएम अनिल दून ने नप एमई रमनदीप सिंह, हल्का पटवारी के साथ मौका का दौरा किया था। वहां पर लोगों की शिकायतें सुनी थी और जिस जगह पर ब्लाक लगाई गई थी। उसको लेकर एमई, पटवारी से रिपोर्ट मांगी थी।

वहीं जिस 600 गज के प्लाट पर कब्जा करने की बात कही जा रही है, उस प्लाट पर पूर्व चेयरपर्सन सुनीता चौपड़ा के कार्यकाल में पांचाल चौपाल बनाने का प्रस्ताव पास हुआ था। लेकिन कार्यकाल पूरा होने पर चौपाल नहीं बन सकी थी। जिसके बाद पांचाल चौपाल बनने वाली जगह पर अवैध कब्जा करने पर (ME Suspended) लोगों ने कब्जा हटाने की मांग की थी।

उनके वार्ड नं 3 में नप की जमीन पर नालों को बंद कर ब्लाक लगाने पर उनके द्वारा आरटीआइ मांगी गई है। आरटीआइ का जवाब आने पर इसमें नप के अधिकारियों पर गाज गिरनी लाजिमी है। निलंबित एमई रमनदीप सिंह (Narwana ME Suspended) द्वारा पार्षदों की शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं की जा रही थी। जिसके बाद शहर निकाय मंत्री को शिकायत करनी पड़ी।

–आशुतोष शर्मा, पार्षद, नगर परिषद, नरवाना

 

TAGGED:
Share This Article