BJP candidate List : भाजपा की दूसरी कैंडिडेट लिस्ट जारी, जुलाना से कैप्टन योगेश, नरवाना से कृष्ण बेदी को बनाया उम्मीदवार

Sonia kundu
By Sonia kundu
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BJP Candidate List : हरियाणा में BJP ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की घोषणा कर दी है। इस लिस्ट में 21 उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। पहली लिस्ट में BJP ने 67 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। जिसके बाद BJP में भगदड़ मच गई थी। भाजपा की दूसरी लिस्ट में जुलाना से कैप्टन योगेश, नरवाना से कृष्ण बेदी को टिकट दी गई है ।

 

40 के करीब नेताओं ने पार्टी छोड़ दी। वहीं कई नेताओं ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया। इस सूची में दो महिलाओं को टिकट दी गई है, जबकि कुछ प्रमुख नेताओं की सीटें बदली गई हैं। भाजपा की इस सूची ने चुनावी समीकरणों में नई हलचल पैदा कर दी है। बीजेपी 90 में से 87 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार चुकी हैं । अब फरीदाबाद NIT, सिरसा और महेंद्रगढ़ सीट पर उम्मीदवार उतरना बाकी है।

महिला उम्मीदवारों को मौका

भाजपा ने इस बार दो महिलाओं को विधानसभा चुनाव में टिकट दी है। सोनीपत की राई सीट से प्रदेश अध्यक्ष मोहन बड़ौली की जगह कृष्णा गहलावत को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, गुरुग्राम की पटौदी (रिजर्व) सीट से बिमला चौधरी को मौका मिला है। भाजपा द्वारा महिला उम्मीदवारों को प्राथमिकता देने की यह रणनीति पार्टी की समावेशी नीति को दर्शाती है।

 

मंत्री बनवारी लाल और सीमा त्रिखा की टिकट कटी

भाजपा ने इस सूची में कुछ बड़े नामों की टिकट भी काटी है। रेवाड़ी की बावल सीट से मौजूदा मंत्री बनवारी लाल को इस बार टिकट नहीं दिया गया। उनकी जगह स्वास्थ्य निदेशक पद से इस्तीफा देने वाले कृष्ण कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है। इसी प्रकार, फरीदाबाद की बड़खल सीट से शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा की भी टिकट कट गई है। उनकी जगह धनेश अदलखा को टिकट दिया गया है।

 

लाडवा और नारायणगढ़ सीटों में बदलाव

भाजपा ने लाडवा से पिछला चुनाव लड़ने वाले पवन सैनी की सीट बदल दी है। इस बार उन्हें लाडवा की जगह नारायणगढ़ सीट से मैदान में उतारा गया है। वहीं, लाडवा सीट से सीएम नायब सैनी को उम्मीदवार बनाया गया है। यह बदलाव पार्टी की रणनीतिक सोच को दर्शाता है, जहां चुनावी समीकरणों के आधार पर उम्मीदवारों की सीटें बदली गई हैं।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 शेड्यू

गजट नोटिफिकेशन: 5 सितंबर

नामांकन की शुरुआत: 5 सितंबर

नामांकन की आखिरी तारीख: 12 सितंबर

नामांकन पत्रों की जांच: 13 सितंबर

नाम वापसी की आखिरी तारीख: 16 सितंबर

मतदान की तारीख: 5 अक्टूबर

रिजल्ट की तारीख : 08 अक्टूबर

 

यहां देखें पूरी लिस्ट

 

IMG 20240910 WA0041 2

 

IMG 20240910 WA0042

Share This Article