Haryana Politics : हरियाणा में कांग्रेस ने सभी 90 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, नारनौंद से जस्सी पेटवाड़ को मिली टिकट, टिकट बंटते ही 9 सीटों पर बगावत

Anita Khatkar
By Anita Khatkar
Haryana Politics : हरियाणा में कांग्रेस ने सभी 90 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, नारनौंद से जस्सी पेटवाड़ को मिली टिकट, टिकट बंटते ही 9 सीटों पर बगावत
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Politics:हरियाणा में भाजपा और कांग्रेस ने लगभग सभी उम्म्मीदवारों (Haryana Politics )को मैदान में उतार दिया है। टिकट आबंटन के साथ ही भाजपा और कांग्रेस में बगावत का दौर शुरू हो गया है। देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल आज हिसार से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन भरेंगी। भाजपा ने उन्हें हिसार से टिकट नहीं दी। वह कुरूक्षेत्र से भाजपा सांसद नवीन जिंदल की मां हैं। कल उनकी कांग्रेस से भी टिकट की चर्चा थी लेकिन बेटे के भाजपा सांसद होने की वजह से बातचीत सिरे नहीं चढ़ी।

इसके अलावा नारनौंद विधानसभा सीट पर उम्मीदवार को लेकर सबसे ज्यादा गहमा गहमी थी। यहां (Haryana Politics)कुमारी सैलजा गुट से कैप्टन अजय चौधरी व भूपेंद्र हुड्डा गुट से जस्सी पेटवाड़ में से टिकट फाइनल नहीं हो पा रही थी। कांग्रेस ने सबसे आखिर में सूची जारी करते हुए जस्सी पेटवाड़ को ही उम्मीदवार बनाया है। हालांकि जस्सी पेटवाड़ ने शाम को ही नामांकन भरने का फैसला ले लिया था। जस्सी पेटवाड़ की कैप्टन अभिमन्यु के साथ टक्कर होगी।

वहीं कांग्रेस में भी 9 सीटों पर बगावत हो गई है। पानीपत शहरी से पूर्व विधायक रोहिता रेवड़ी ने इस्तीफा दे दिया है। वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी। पूर्व मंत्री संपत सिंह, सिरसा के मेहता परिवार, पानीपत के विजय जैन समेत 7 नेताओं ने समर्थकों की मीटिंग बुला ली है। कुछ नेताओं ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का भी ऐलान कर दिया है।

यहां सीट वाइज पढ़िए कांग्रेस में बगावत-भगदड़ की डिटेल..

1. नलवा विधानसभा में कांग्रेस में बगावत शुरू हो गई है। पार्टी के बड़े चेहरे पूर्व मंत्री संपत सिंह ने अपने (Haryana Politics)समर्थकों की बैठक बुला ली है। बैठक में वह निर्दलीय चुनाव लड़ने को लेकर फैसला करेंगे।

2. इसके अलावा टिकट मांग रहे श्रवण वर्मा बसपा गठबंधन में शामिल हो गए हैं। सुभाष सरपंच हरिता निर्दलीय नामांकन करने की तैयारी कर रहे हैं।

3. वहीं बरवाला कांग्रेस में भी बगावत शुरू हो गई है। कांग्रेस की टिकट मांग रही संजना सातरोड़ ने बरवाला से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन भर दिया है।

4. सिरसा की राजनीति में भी हालत खराब हो गए हैं। यहां से कांग्रेस की टिकट गोकुल सेतिया को मिलने से पुराने कांग्रेसी नेता नाराज हो गए हैं। मेहता परिवार ने टिकट कटने पर अपने समर्थकों की मीटिंग बुला ली है।

5. हांसी में कांग्रेस पार्टी की टिकट नहीं मिलने से नरेश यादव निर्दलीय नामांकन करने जा रहे हैं। दिल्ली से पहुंचकर (Haryana Politics)निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल करेंगे।

6. पानीपत ग्रामीण विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस में बगावत शुरू हो गई है। यहां से सचिन कुंडू को टिकट दिए जाने पर दावेदारी कर रहे विजय जैन ने बगावत कर दी है। उन्होंने ऐलान कर दिया है कि वह निर्दलीय नामांकन करेंगे।

7. नरवाना विधानसभा से टिकट कटने पर विद्या देवी ने विरोध का खुला ऐलान कर दिया है। वह अब इंडियन नेशनल लोकदल की टिकट से चुनाव लड़ेंगी।

8. कैथल से टिकट दावेदार श्वेता ढुल ने समर्थकों की मीटिंग बुला ली है। यहां से रणदीप सुरजेवाला के बेटे आदित्य (Haryana Politics)सुरजेवाला को टिकट मिली है।

9. नरवाना से ही भाजपा की उम्मीदवार संतोष दनौदा ने जजपा का दामन थाम लिया है। संतोष भाजपा की टिकट पर दावेदार थी लेकिन कृष्ण बेदी को टिकट मिलने के बाद संतोष दनौदा ने जजपा की टिकट पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

इसके अलावा, बरोदा से जीता हुड्‌डा, गोहाना से हर्ष छिकारा, बरवाला से रामनिवास घोड़ेला के टिकट का विरोध जारी है। वहीं, गुरुग्राम में पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल की पत्नी अनीता अग्रवाल कांग्रेस छोड़कर फिर से BJक्क में शामिल हो गई हैं।

Share This Article