Jind candidate symbol : जींद के चुनावी मैदान में बचे 81 उम्मीदवार, निर्दलीयों कों मिले चुनाव चिन्ह, किसी को गिरड़ा तो किसी को जहाज व आटो, देखें किसे मिला कौन सा चुनाव चिन्हं

Anita Khatkar
By Anita Khatkar
Jind candidate symbol : जींद के चुनावी मैदान में बचे 81 उम्मीदवार, निर्दलीयों कों मिले चुनाव चिन्ह, किसी को गिरड़ा तो किसी को जहाज व आटो, देखें किसे मिला कौन सा चुनाव चिन्हं
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Jind candidate symbol : जींद जिले की पांचों विधानसभा क्षेत्रों से नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों को अब चुनाव चिन्ह अलाट कर दिए गए हैं। जींद की पांचों विधानसभा में अब 81 उम्मीदवार मैदान में बचे हैं। निर्दलीयों में किसी को रोड रोलर यानि गिरड़ा तो किसी को आटो और किसी को पानी का जहाज चुनाव चिन्ह के रूप में मिला है। उचाना से निर्दलीय प्रत्याशी विरेंद्र घोघड़ियां को रोड रोलर, जींद से निर्दलीय प्रदीप गिल को गन्ने के साथ किसान का चुनाव चिन्ह मिला है।

Jind candidate symbol जींद विधानसभा से 23 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए थे। छह के फार्म रिजेक्ट हुए थे और 17 चुनाव मैदान में थे। सोमवार को चार प्रत्याशियों ने अपने नामांकन वापस ले लिए। जिससे अब 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। नरवाना विस से 18 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए थे। पांच प्रत्याशियों के नामांकन रद्द हुए। जिसके चलते 13 प्रत्याशी बचे थे। सोमवार को तीन प्रत्याशियों ने नामांकन वापस ले लिए। अब नरनवाना में 10 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। सफीदों में कुल 28 लोगों ने नामांकन किया था। इनमें से पांच के नामांकन रद्द हो गए थे। अब एक निर्दलीय युवराज ने नामांकन वापस ले लिया है। जिसके चलते सफीदों में कुल 22 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

Jind candidate symbol उचाना विधानसभा क्षेत्र रिटर्निंग अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त जींद विवेक आर्य ने बताया कि सामान्य पर्यवेक्षक कृष्णा आदित्य की उपस्थिति में उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह अलॉट किए गए हैं। पांच उम्मीदवारों द्वारा अपने नामांकन पत्र वापिस लिए गए हैं। जिसमें आजाद पालवां, सिक्कम, रामफल, ज्योति प्रकाश तथा सुखचैन शामिल है। अब उचाना विधानसभा क्षेत्र से 20 उम्मीदवार ही चुनाव लड़ेंगे। विरेंद्र घोघड़ियां निर्दलीय प्रत्याशी को रोड रोलर चुनाव चिन्ह के रूप में मिला है।

Jind candidate symbol सफीदों विधानसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी की निशा देशवाल को झाड़ू का चिन्ह अॅलाट किया गया है। बहुजन समाज पार्टी की पिंकी को हाथी, भारतीय जनता पार्टी के रामकुमार गौतम को कमल, इंडियन नेशनल कांग्रेंस के सुभाष को हाथ, जननायक जनता पार्टी के सुशील को चाबी, राईट टू रिकॉल पार्टी के राकेश कुमार को कांच का गिलास, रिपब्लिकन पार्टी (ए) के रिंकू को केतली का चिन्ह आबंटित किया गया है। आजाद चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों में अजीत कुमार को कलम की निभ सात किरणों के साथ, गुरमित को अलमारी, जसबीर को टेलिफोन, बचन सिंह आर्य को ट्रक, मोनू को गन्ना किसान, विजयपाल को रोड़ रोलर, विपुल को सीसीटीवी कैमरा, सुभाष सैनी को पानी का जहाज, सुयज्ञ को लैपटॉप, सुशील कुमार को एयर कंडीशनर चुनाव चिन्ह आबंटित किए गए है।

Jind candidate symbol नरवाना विधानसभा में इन उम्मीदवारों काे मिला ये चुनाव चिन्ह
नरवाना विधानसभा क्षेत्र 38 आरक्षित में नामांकन वापसी के बाद 10 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए हैं । निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम दलजीत सिंह ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उम्मीदवार सतबीर दबलैन को पार्टी का चुनाव चिन्ह हाथ आवंटित किया गया है। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अनिल रंगा को झाड़ू, भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कृष्ण कुमार को कमल का फूल, इंडियन नेशनल लोकदल के उम्मीदवार विद्या रानी दनौदा को चश्मा, जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार संतोष दनौदा को चाबी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार मनीराम को बैल और हासिया, आम जनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार रामलाल कल्याण को आटो रिक्शा चुनाव चिन्ह अलाट किए गए हैं। जबकि निर्दलीय प्रत्याशियों में किताबा को पानी का जहाज, गुरमेल को गन्ना किसान, कामरेड सत्यवीर सिंह को गैस सिलेंडर चुनाव चिन्ह अलाट किए गए हैं।

Share This Article