Prayagraj mahakumbh package: प्रयागराज कुंभ 2025 के लिए 1 रात और 2 दिन का विशेष पैकेज,पवित्र स्नान, गंगा आरती और शहर की सैर का सुनहरा मौका

Anita Khatkar
By Anita Khatkar
Prayagraj mahakumbh package: प्रयागराज कुंभ 2025 के लिए 1 रात और 2 दिन का विशेष पैकेज,पवित्र स्नान, गंगा आरती और शहर की सैर का सुनहरा मौका
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Prayagraj mahakumbh package: प्रयागराज कुंभ मेला 2025 के लिए यदि आप कम समय में कुंभ का पूरा आनंद लेना चाहते हैं, तो यह 1 रात और 2 दिन का विशेष पैकेज आपके लिए है। इस पैकेज के तहत आपको कुंभ मेले के प्रमुख धार्मिक और सांस्कृतिक अनुभवों का हिस्सा बनने का अवसर मिलेगा। यह पैकेज उन लोगों के लिए खास तौर पर तैयार किया गया है, जो तीर्थयात्रा में सीमित समय में अधिक से अधिक आध्यात्मिक लाभ उठाना चाहते हैं।

प्रयागराज में आयोजित होने वाला महाकुंभ मेला, 2025 में 29 जनवरी से शुरू होकर 26 फरवरी तक चलेगा। हिंदू धर्म के इस महापर्व का आयोजन हर 12 वर्षों में होता है, और यह धार्मिक, सामाजिक और सांस्कृतिक दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है। इस बार महाकुंभ के दौरान सूर्य, चंद्रमा और गुरु के विशेष संयोग का योग बन रहा है, जिसे पवित्र और आध्यात्मिक दृष्टि से अत्यंत फलदायी माना जा रहा है।

Prayagraj mahakumbh package: पवित्र स्नान और आध्यात्मिक यात्रा

कुंभ मेला पैकेज के तहत आपको संगम पर पवित्र स्नान करने का विशेष अवसर दिया जाएगा। इस स्नान को हिंदू धर्म में अत्यंत शुभ और पुण्यकारी माना गया है। इसके अलावा, आप गंगा घाट पर होने वाली भव्य गंगा आरती में भाग लेकर आध्यात्मिक आनंद प्राप्त कर सकते हैं। गंगा आरती का अनुभव किसी दिव्य उत्सव में शामिल होने जैसा है, जो आपको शांति और भक्ति से भर देगा।

पैकेज के अंतर्गत, कुंभ नगरी की यात्रा के साथ-साथ नागा साधुओं से मिलने का भी अवसर मिलेगा, जहां आप उनके आध्यात्मिक जीवन के करीब से दर्शन कर सकेंगे। यह पैकेज नॉन-बाथिंग डेट के लिए है, यानी यह उन दिनों के लिए है जब मुख्य स्नान तिथियां नहीं होंगी, ताकि आप भीड़-भाड़ से बचते हुए शांति से अपनी यात्रा का आनंद ले सकें।

Prayagraj mahakumbh package : यात्रा कार्यक्रम (इटिनरेरी)

पहला दिन: प्रयागराज आगमन
प्रयागराज एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर आपके स्वागत के लिए प्रतिनिधि मौजूद होंगे। वहां से आपको कुंभ मेला क्षेत्र में आपके होटल या कैंप में ले जाया जाएगा। थोड़ी देर विश्राम के बाद दोपहर का भोजन करें और फिर शाम को कुंभ नगरी की यात्रा का आनंद लें। रात्रि विश्राम कैंप में होगा।

दूसरा दिन: पवित्र स्नान और विदाई
सुबह के समय नाव या ई-रिक्शा से संगम की ओर प्रस्थान करें और पवित्र स्नान करें। इसके बाद कैंप में लौटकर दोपहर का भोजन लें और फिर आपको आपके गंतव्य पर छोड़ दिया जाएगा।

Prayagraj mahakumbh package: पैकेज में शामिल सुविधाएं

रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट से कैंप तक पिक-अप और ड्रॉप की सुविधा।

डीलक्स श्रेणी के टेंट में डबल ऑक्यूपेंसी पर ठहरने की व्यवस्था।

कैंप में सुबह की चाय, नाश्ता, लंच और डिनर।

प्रति व्यक्ति प्रतिदिन 1 बोतल मिनरल वाटर।

मुफ्त वाई-फाई की सुविधा।

Prayagraj mahakumbh package: पैकेज में शामिल नहीं

जीएसटी

मेडिकल और ट्रैवल इंश्योरेंस

किसी भी प्रकार की एंट्री फीस

टूर गाइड की सेवाएं

Prayagraj mahakumbh package: कीमत और बुकिंग की जानकारी

इस खास पैकेज का लाभ उठाने के लिए बेस्ट डील के लिए तुरंत संपर्क करें: +91 – 9958647371
या नीचे दी गई वेबसाइट से संपर्क करें

https://www.thekumbhyatra.com/package/kumbh-mela-package-1night-2days/

कुंभ मेला 2025 के इस विशेष पैकेज के साथ, आप दुनिया के सबसे बड़े धार्मिक आयोजन का हिस्सा बन सकते हैं और एक अद्वितीय आध्यात्मिक अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।

Share This Article