Video game ब्लैक मिथ: वुकॉन्ग चीनी गेम ने तोड़ा Cyberpunk  का रिकॉर्ड, लॉन्च के पहले दिन बना इतिहास

चीनी वीडियो गेम इंडस्ट्री के लिए 2024 का साल ऐतिहासिक रहा। Tencent द्वारा समर्थित और Game Science द्वारा विकसित Black Myth: Wukong ने लॉन्च के पहले ही दिन एक नया इतिहास रच दिया।

चीनी वीडियो गेम

इस गेम ने Steam पर अपने ग्लोबल डेब्यू के कुछ ही घंटों में 2.1 मिलियन से अधिक concurrent players के साथ Cyberpunk 2077 और Elden Ring जैसे  प्रसिद्ध गेम्स के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। 

 गेम्स के रिकॉर्ड

वुकॉन्ग एक एक्शन-रोलप्लेइंग  गेम है, जो चीन की प्राचीन पौराणिक कथाओं और खासकर Journey to the West  नामक प्रसिद्ध उपन्यास पर आधारित है। यह गेम Sun Wukong, जिसे  मंकी किंग के नाम से भी जाना जाता है, की महाकाव्य यात्रा को दर्शाता है। 

Historical सफर

यह गेम प्लेस्टेशन 5,  PlayStation 5 and Windows Platform , विंडोज़ प्लेटफॉर्म पर 20 अगस्त 2024 को लॉन्च हुआ और अपने पहले ही दिन दुनिया भर में धूम मचा दी।

विंडोज़ प्लेटफॉर्म 

इस गेम को विकसित किया है, ने 2018 में इसकी नींव रखी थी। Shenzhen में स्थित इस कंपनी के प्रमुख Developer Hangzhou में शिफ्ट होकर इस प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू किया।

विकास और प्रकाशन

Black Myth Wukong को उसकी अद्वितीय और सोल्सलाइक गेमप्ले शैली के लिए सराहा जा रहा है। इस गेम में खिलाड़ी एक तीसरे व्यक्ति के दृष्टिकोण से खेलते हैं, जहां Sun Wukong का अवतार Destined One के रूप में अपने दुश्मनों का सामना करता है। 

अनोखा अनुभव 

Ruyi Jingu Bang स्टाफ, जो लंबाई और आकार में बढ़ता और घटता है।

मुख्य हथियार 

लाइट और हैवी अटैक्स के बीच बैलेंस, स्टैमिना और फोकस मैनेजमेंट। 

कॉम्बैट सिस्टम

खिलाड़ी विभिन्न क्रीचर्स में रूपांतरित ( transformed into creatures )  हो सकते हैं, जैसे कि Guangzhi  जो एक flaming glaive wolfman फ्लेमिंग ग्लेव वॉल्फमैन है। 

ट्रांसफॉर्मेशन