Haryana Roadwasy Free Trevelling : आज दोपहर 12 बजे से 19 अगस्त की रात 12 बजे तक महिलाओं, 15 वर्ष तक के बच्चों के लिए मुफ्त रहेगी बसों में यात्रा

Parvesh Malik
By Parvesh Malik
From 12 noon today to 12 midnight on August 19, travel in buses will be free for women and children up to 15 years of age.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Roadwasy Free Trevelling : रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में परिवहन विभाग द्वारा महिलाओं व उनके 15 साल तक के बच्चों को मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी। रविवार दोपहर 12 बजे से लेकर सोमवार रात 12 बजे तक महिलाएं व उनके साथ 15 साल तक के बच्चे रोडवेज के साथ-साथ निजी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे। मुफ्त यात्रा की यह सुविधा राज्य परिवहन की साधारण बसों में हरियाणा क्षेत्र के साथ-साथ दिल्ली व चंडीगढ़ जाने वाली बसों में भी मान्य होगी। रोडवेज जींद डिपो के महाप्रंधक ने कार्य निरीक्षक को निर्देश दिए हैं कि 18 अगस्त व 19 अगस्त को ज्यादा से ज्यादा बसों का मार्ग पर संचालन करवाना सुनिश्चित करें।

परिवहन विभाग द्वारा आदेश दिए गए हैं कि ज्यादा से ज्यादा बसों का मार्ग पर संचालन करवाना सुनिश्चित करें। प्रत्येक चालक व परिचालक अपनी ड्यूटी के दौरान निर्धारित वर्दी में हों और सवारियों के साथ अच्छा बर्ताव करें। कर्मशाला प्रबंधक को भी निर्देश गए हैं कि रक्षाबंधन के त्योहार पर यात्रियों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए ज्यादा से ज्यादा बसें कार्य निरीक्षक को उपलब्ध करवाएं। महाप्रबंधक ने संस्थान प्रबंधक को यात्रियों की संख्या के हिसाब से रूटों पर बसें चलाने के लिए निर्देश देते हुए कहा कि महिलाओं, बच्चों को किसी तरह की परेशानी नहीं आनी चाहिये।

From 12 noon today to 12 midnight on August 19, travel in buses will be free for women and children up to 15 years of age.
From 12 noon today to 12 midnight on August 19, travel in buses will be free for women and children up to 15 years of age.

 

प्राइवेट बसों में भी रहेगी फ्री बस यात्रा की सुविधा
जींद डिपो में इस समय लगभग 200 रोडवेज बस हैं, जिसमें किलोमीटर स्कीम की 17 बस शामिल हैं। जिसमें हर रोज लगभग 16 से 17 हजार यात्री सफर करते हैं। वहीं जींद जिले में नरवाना, असंध, गोहाना, हांसी, अलेवा व पानीपत जैसे रूटों पर 162 बस दौड़ती हैं। प्राइवेट बस यूनियन के प्रधान अजय सिंह ने कहा कि प्राइवेट बसों में भी महिलाएं व उनके साथ 15 साल तक के बच्चे फ्री यात्रा कर सकेंगे।

 

महिलाओं के लिए आज दोपहर 12 बजे से चलाई जाएंगी फ्री बस
रक्षा बंधन के उपलक्ष्य में 18 अगस्त को दोपहर 12 बजे से लेकर 19 अगस्त को रात 12 बजे तक महिलाओं व उनके साथ 15 साल तक के बच्चों के लिए रोडवेज बसों में फ्री यात्रा की सुविधा रहेगी। महिलाओं की भीड़ अनुसार बसों का संचालन किया जाएगा। किसी भी प्रकार से यात्रियों को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।
–राहुल जैन, रोडवेज महाप्रबंधक जींद डिपो।

Share This Article