Htet 2024-25 : तैयार हो जाएं शिक्षक! हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 की परीक्षा की तिथियां घोषित

Sonia kundu
By Sonia kundu
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Htet 2024-25 : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी ने शिक्षक पात्रता परीक्षा (HTET) 2024 की तिथियों की घोषणा कर दी है। परीक्षा का आयोजन 7 और 8 दिसंबर 2024 को किया जाएगा। इस संबंध में बोर्ड ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को एक अधिसूचना जारी की है, जिसमें परीक्षा केंद्रों की स्थापना के लिए आवश्यक तैयारियों के निर्देश दिए गए हैं।

Htet 2024-25 : इस अधिसूचना में कहा गया है कि हरियाणा सरकार के शिक्षा विभाग के निर्देशों के तहत, प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों और उप-मंडलों में स्थित सीबीएसई विद्यालयों, राजकीय मॉडल संस्कृति विद्यालयों, विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और तकनीकी संस्थानों को परीक्षा केंद्र बनाया जाएगा। सभी संबंधित संस्थानों को अपने भवनों के उपयोग के लिए एक सप्ताह के भीतर बोर्ड को ऑनलाइन सहमति देने का निर्देश दिया गया है।

Htet 2024-25 : परीक्षा के महत्व पर विशेष जोर

हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (HTET) का आयोजन शिक्षा के क्षेत्र में अत्यधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह राज्य में अध्यापकों की नियुक्ति के लिए एक अनिवार्य योग्यता परीक्षा है। इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवार ही प्रदेश के सरकारी और निजी स्कूलों में शिक्षक के रूप में नियुक्त किए जाते हैं। इसे देखते हुए, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए सभी संबंधित संस्थानों से सहयोग की अपील की है।

Htet 2024-25 : शिक्षण संस्थानों की ऑनलाइन सहमति जरूरी

बोर्ड ने विशेष रूप से यह स्पष्ट किया है कि परीक्षा की तैयारी के लिए समयबद्ध तरीके से कार्य करना आवश्यक है। सभी संस्थानों को 7 और 8 दिसंबर 2024 को अपने भवनों के उपयोग के लिए ई-मेल के माध्यम से सहमति प्रदान करनी होगी। यह सहमति एक सप्ताह के भीतर ascond@bseh.org.in पर भेजनी होगी।

BSEH बोर्ड के अनुसार परीक्षा के महत्व को ध्यान में रखते हुए इसे प्राथमिकता दी जाए और सभी संस्थान इस कार्य में पूर्ण सहयोग प्रदान करें। संबंधित संस्थानों को निर्देशित किया गया है कि वे अपनी सहमति जल्द से जल्द बोर्ड कार्यालय को भेजें ताकि परीक्षा का आयोजन बिना किसी बाधा के हो सके।

स्कूल के कमरों की उपयोगिता के लिए परफॉर्म भी किया गया है जारी

अधिसूचना के साथ सहमति प्रदान करने के लिए एक प्रॉफार्मा भी संलग्न किया गया है, जिसे भरकर संबंधित संस्थान भेज सकते हैं। इस प्रॉफार्मा के माध्यम से संस्थान अपने भवनों के उपयोग की सहमति प्रदान कर सकते हैं।

हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (HTET) 2024 के सफल आयोजन के लिए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी यह निर्देश सभी संबंधित पक्षों के लिए अति महत्वपूर्ण हैं। सभी संस्थानों से अनुरोध है कि वे इस कार्य को प्राथमिकता देते हुए बोर्ड के निर्देशों का पालन करें।

Share This Article