Jind News : रक्षा बंधन पर प्राइवेट बस संचालकों ने किए 120 चक्कर मिस, अब नोटिस होंगे जारी

Parvesh Malik
By Parvesh Malik
Private bus operators missed 120 trips on Raksha Bandhan, now notices will be issued
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Jind News : परिवहन विभाग द्वारा रक्षा बंधन के पर्व पर महिलाओं व उनके 15 वर्ष तक के बच्चों को मुफ्त में यात्रा करने के आदेश देते हुए सभी बसें चलाने के आदेश दिए थे। लेकिन प्राइवेट बस संचालकों ने अपनी बसों को रूटों पर भेजने की बजाय दाएं, बाएं खड़ा कर दिया और चक्कर मिस कर दिए। निजी बसाें के 72 घंटों में विभिन्न रूटों पर करीब 120 से ज्यादा चक्कर मिस हुए।

रोडवेज प्रबंधन ने इनकी रिपोर्ट बनाकर तैयार कर दी है। बुधवार को यह जिला परिवहन विभाग को सौंपी जाएगी। इसके बाद बस संचालकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगे जाएंगे। संतोषजनक जवाब नहीं देने वाले संचालकों को जुर्माना किया जाएगा।

हर वर्ष रक्षा बंधन पर सरकार द्वारा महिलाओं व उनके 15 साल तक के बच्चों को मुफ्त परिवहन यात्रा की सुविधा दी जाती है। इस बार भी रविवार दोपहर 12 बजे से सोमवार रात 12 बजे तक का समय मुफ्त यात्रा के लिए दिया गया लेकिन इस समय में निजी बस संचालकाें ने अपनी बसों को नहीं चलाया। निर्धारित समय पर यात्री बसों का इंतजार करते रहे लेकिन बूथ पर बसें नहीं आई। मजबूरी में महिलाओं व दूसरे यात्रियों को क्रूजर, वैन, जीप का सहारा लेकर अपने गंतव्य तक पहुंचना पड़ा।

दिन में तो किसी तरह रोडवेज ने व्यवस्था को संभाल लिया लेकिन शाम के समय यात्रियों को बसें नहीं मिली तो बस अड्डे पर परेशानी यात्री बसों का इंतजार करने के बाद निजी वाहनों में बैठते दिखे।

जींद से भिवानी, कैथल, रोहतक वाले रूटों पर रोडवेज बसों की संख्या अधिक है, इसलिए इन रूटों पर राहत रही लेकिन जींद से हांसी, बरवाला, गोहाना, नरवाना रूट पर निजी बसों की संख्या ज्यादा है, इसलिए इन रूटों पर समय पर बसें नहीं मिली और यात्रियों को भटकना पड़ा।

 

Private bus operators missed 120 trips on Raksha Bandhan, now notices will be issued
Private bus operators missed 120 trips on Raksha Bandhan, now notices will be issued

 

पहले दिन इन रूटों पर बसोंं के 59 चक्कर मिस

रूट का नाम -बसों के इतने चक्कर मिस
जींद से असंध -8 चक्कर
जींद से नरवाना -8
जींद से गोहाना -10
जींद से पानीपत -10
जींद से बरवाला -5
जींद से हांसी -18

 

दूसरे दिन इन रूटों पर इतनी बसों के चक्कर रहे मिस

रूट का नाम -बसों के इतने चक्कर मिस
जींद से पानीपत -8
जींद से गोहाना -6
जींद से नरवाना -12
जींद से हांसी -22
जींद से बरवाला -01
जींद से असंध -05

वर्जन….

जींद डिपो के संस्थान प्रबंधक नरोत्तम कौशिक ने बताया कि विभाग की तरफ से आदेश थे कि सभी बसों को रूटों पर चलाना सुनिश्चित किया जाए। जिन बसों के चक्कर मिस हो, उनकी रिपोर्ट बनाकर जिला परिवहन विभाग को भेजी जाए। मुख्यालय के आदेशों का पालन करते हुए दोनों दिन जिन बसों के चक्कर मिस हुए, उनकी रिपोर्ट तैयार कर ली है, बुधवार को जिला परिवहन विभाग को यह रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

वर्जन…

जिला मोटर वाहन अधिकारी संजीव ने बताया कि रक्षा बंधन के पर्व पर महिलाओं के साथ 15 साल तक के बच्चों के लिए निजी बसों में भी फ्री यात्रा की सुविधा दी गई थी। महिला यात्रियों व बच्चों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो, इसलिए जिला परिवहन कार्यालय के कर्मचारियों की ड्यूटी बस स्टैंड पर लगाई गई थी। जिन बसों ने चक्कर मिए किए, उन्हें नोटिस भेजकर जवाब मांगा जाएगा। इसके बाद आगामी कार्रवाई होगी।

Share This Article