Roadways Electric Dipot : हरियाणा रोडवेज के यात्रियों के लिए खुशखबरी, शामिल होंगी 650 नई बसें, 2 इलेक्ट्रिक डिपो भी बनेंगे, देखें पूरी जानकारी

Parvesh Malik
By Parvesh Malik
Haryana Roadways: 650 new buses, 2 electric depots
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हरियाणा रोडवेज यात्रियों की सुवधाओं में लगातार बढ़ोतरी करते हुए अब 2 इलेक्ट्रिक बस डिपो (Haryana Roadways Electric Dipot) बनाने की महत्वाकांक्षी योजना पर काम लगातार काम कर रहा है । हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक में इलेक्ट्रिक बस डिपो के अलावा 500 सामान्य और 150 एसी बसें खरीदने के लिए हरी झंडी मिली है ।

ऐसे में परिवहन विभाग के बेड़े में बसों की संख्या बढ़ने से बड़े रूटों के अलावा ग्रामीण रूटों पर भी रोडवेज की बसें ज्यादा संख्या में देखने को मिलेंगी। नई बसें आने से यात्रियों को सुविधा के रूप में सबसे बड़ी राहत समय की बचत की होगी।

इन शहरों में खोले जाएंगे इलेक्ट्रिक बस डिपो (Roadways Electric Dipot)

हरियाणा राज्य परिवहन विभाग प्रदेश में 2 इलेक्ट्रिक बस डिपो (Roadways Electric Dipot) खोलने के लिए योजना बना चुका है । पंचकुला और मुरथल में इलेक्ट्रिक बस डिपो बनाए जाएंगे। पंचकुला में 12.50 करोड़ रुपए और मुरथल में 13 करोड़ रुपए की लागत से 2 इलेक्ट्रिक बस डिपो बनाए जाएंगे । इसको लेकर हाई पावर परचेज कमेटी अंतिम मंजूरी देगी ।

Good news for the passengers of Haryana Roadways: 650 new buses will be included, 2 electric depots will also be built, see complete information.
Haryana Roadways: 650 new buses, 2 electric depots

रोडवेज विभाग खरीदेगा एसी और सामान्य बसें,इतना आएगा खर्च

अभी तक हरियाणा राज्य परिवहन विभाग द्वारा बस अड्डों और बसों की खरीद के लिए टेंडर जारी किए गए हैं । रोडवेज विभाग (Roadways Electric Dipot) की तरफ से बिना बिल्ट अप डीजल इंजन ,बीएस- 6 वाली 500 सामान्य बसें खरीदने में 178.60 करोड़ रुपए और हिटिंग वेंटिलेटेड एसी, बीएस- 6 डीजल इंजन वाली 150 बसें खरीदने में 166.80 करोड़ रुपए खर्च होने की संभावना है ।

अब हाई पावर परचेज कमेटी की हरी झंडी मिलने पर बसों की खरीद प्रक्रिया जारी होगी । कंपनियों से उनके रेट निर्धारित करने को कहा जाएगा । ऐसे में बसों की खरीद से परिवहन विभाग का बेड़ा मजबूत होगा और जनता को अधिक सुविधा उपलब्ध होगी ।

Share This Article