Rakshabandhan : रक्षाबंधन 19 अगस्त को, फील्ड में उतरेंगे पोस्टमैन, घर-घर पहुंचाएंगे राखी, डाक विभाग ने मंगवाए वाटर प्रूफ लिफाफे

Parvesh Malik
By Parvesh Malik
Rakshabandhan on 19th August, postmen will enter the field, will deliver Rakhi to every home, postal department ordered water proof envelopes
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rakshabandhan : रक्षा बंधन पर भाइयों तक बहनों (Rakshabandhan ) का स्नेह पहुंचे, इसे लेकर डाक विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है। राखी के दिन सभी डाकिये फील्ड में उतरेंगे और घर-घर राखी पहुंचाकर आएंगे। मानसून के मौसम में राखी गीली या भिगे नहीं, इसके लिए वाटर प्रूफ लिफाफे भी डाकघरों में आए गए हैं। इसकी कीमत मात्र 10 रुपये निर्धारित की गई है।

इस बार 19 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा। पूरे साल भाई-बहन रक्षाबंधन (Rakshabandhan) का बेसब्री से इंतजार करते हैं। भले ही बहनें भाइयों से दूर रहती हों, लेकिन रक्षाबंधन के दिन भाइयों के पास अपने स्नेह की डोर पहुंचा ही देती हैं। डाक विभाग ने रक्षाबंधन पर बहनों के लिए विशेष वाटर प्रूफ लिफाफे मंगवाए हैं। वाटर प्रूफ लिफाफे पर एक साइड डाकघर का लोगो बना हुआ है।

 

इसके नीचे राखी बनी हुई है। दूसरी साइड नीचे की ओर से हैप्पी राखी लिखा हुआ है। मानसून को देखते लिफाफे विशेष रूप से तैयार किए हैं ताकि राखी गीली अथवा नमी न पकड़े। यह लिफाफा पानी से खराब नहीं होता है और न ही आसानी से फटता है। लिफाफों में राखी को सुरक्षित भेजने के लिए डाक विभाग की ओर से विशेष व्यवस्था की हुई है।

शहर के मुख्य डाकघर में रक्षाबंधन (Rakshabandhan) पर विशेष वाटरप्रूफ लिफाफे आ चुके हैं। बहनें अपनी भाइयों को राखी इन लिफाफों में भेज सकती हैं। बारिश के मौसम में अगर ये लिफाफे भीग जाएं तो भी खराब नहीं होते हैं। इसकी कीमत मात्र दस रुपए है और डाकघर में पर्याप्त मात्रा में वाटरप्रूफ लिफाफे उपलब्ध हैं।

Share This Article