Jind mausam update : जिले में मानसून की अच्छी बारिश, सबसे ज्यादा अलेवा में 32 एमएम, उचाना में 23 एमएम, देखें कहां कितनी बारिश और आगे का मौसम पूर्वानुमान

आगे का मौसम पूर्वानुमान

Sonia kundu
By Sonia kundu
Jind mausam update
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जींद जिले में शुक्रवार सुबह इस मानसून सीजन की पहली अच्छी (Jind mausam update) बारिश हुई। सुबह छह बजे से आठ बजे तक उचाना, अलेवा में तेज तो जींद और जुलाना में सामान्य बारिश हुई। बारिश के बाद तापमान में सुधार हुआ। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आसपास रहने के आसार हैं। आज शाम को भी हल्की बारिश की आशंका है।

24 और 25 अगस्त को बादलवाई रहेगी तो 26 को फिर से तेज बरसात  (Jind mausam update)  हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में जींद जिले में सबसे ज्यादा अलेवा में 32.6 एमएम बारिश दर्ज की गई। इसके बाद उचाना में 23 एमएम, जींद में आठ एमएम, नरवाना में तीन एमएम, जुलाना में 10 एमएम सफीदों में 10 एमएम बारिश हुई। पूरे सीजन में शुक्रवार को पहली बार जिले में एक साथ बरसात हुई है। जिले में हो रही बारिश से धान की फसल को (imd weather) फायदा होगा तो कपास की फसल में भी ग्रोथ होगी।

Jind mausam update : jind rain weather update imd alert
Jind mausam update

जुलाई माह में किसानों और आम लोगों को बारिश (Weather update haryana)  के लिए तरसते देखा गया और पूरे माह में केवल तीन दिन ही बारिश हुई। अगस्त माह में एक तारीख को बारिश हुई। इसके बाद तीन अगस्त को, पांच अगस्त को, सात और आठ अगस्त को बारिश हुई। 15 अगस्त और 18 अगस्त को भी सामान्य बारिश दर्ज की गई। अब शुक्रवार को अच्छी बारिश (heavy rain alert) हुई है।

Jind mausam update : jind rain weather update imd alert
Jind mausam update : ghogrian village me barsat

मौसम वैज्ञानिक डा. राजेश कुमार ने कहा कि शाम को हल्की बारिश (Mausam update)  हो सकती है तो 26 को भी बारिश के आसार रहेंगे। किसान प्रतिदिन अपनी फसल की निगरानी करें, क्योंकि कपास की फसल में गुलाबी सुंडी के अनुकूल मौसम बना हुआ है। इससे बचाव के लिए कृषि विशेषज्ञों से सलाह लेते रहें।

Share This Article