Education News : हरियाणा में UG व PG में दाखिले को लेकर एक दिन के लिए खोला पोर्टल, मौके पर ही होंगे दाखिले, 15 प्रतिशत सीट खाली, फटाफट करें आनलाइन

Anita Khatkar
By Anita Khatkar
Education News : हरियाणा में UG व PG में दाखिले को लेकर एक दिन के लिए खोला पोर्टल, मौके पर ही होंगे दाखिले, 15 प्रतिशत सीट खाली, फटाफट करें आनलाइन
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Education News : हायर एजुकेशन द्वारा यूजी और पीजी कोर्स में दाखिले की खातिर आज एक दिन के लिए एडमिशन पोर्टल (Admission portal open) खोला गया है। कालेजों की तरफ से आ रही डिमांड को देखते हुए विभाग ने फैसला लिया है। प्रदेश भर के कालेजों में 15 प्रतिशत से ज्यादा सीट खाली बची हैं। आज ही आनलाइन आवेदन कर विद्यार्थी फिजिकल काउंसिलिंग में भाग ले सकते हैं और मौके पर ही दाखिले होंगे। रात 12 बजे तक ऑनलाइन फीस जमा करवाने का समय रहेगा।

Education News :हरियाणा में अंडर ग्रेजुएट कोर्स के 345 कालेज हैं। इनमें 88 कोर्स हैं। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स के 209 कालेज हैं, जिनमें एमए, एमकाम, एमएससी, पीजीडीसीए समेत 64 कोर्स हैं। यूजी कोर्स में दाखिले की प्रक्रिया जून माह में शुरू हुई थी। जुलाई में दो मेरिट लिस्ट लगी और उसके बाद फिजिकल काउंसिलिंग हुई। दो बार दाखिले की अंतिम तिथि बढ़ाने के बाद भी अभी तक लगभग सभी कालेजों में सीट खाली बची हैं। बीए कोर्स में कम लेकिन बीएससी मेडिकल, बीएससी नान मेडिकल व बीकाम में ज्यादा सीट बची हैं।

Education News :अब भी कई कालेजों द्वारा दाखिला पोर्टल खोले जाने की डिमांड भेजी जा रही थी। कालेजों की डिमांड को देखते हुए विभाग ने दोबारा से दाखिला पोर्टल खाेला है। जींद में राजकीय कालेज प्राचार्य सत्यवान मलिक ने कहा कि 25 सितंबर के लिए दाखिला पोर्टल खोला गया है। आज ही फिजिकल काउसिलिंग होगी और रात 12 बजे तक का समय दाखिला फीस जमा करवाने का रहेगा।

Share This Article