PM talk mukesh jind : पीएम नरेंद्र मोदी ने जींद में चाय वाले मुकेश से की नमो एप पर बात, सीएम नायब सैनी, मनोहर लाल ने भी यहां बनाई थी चाय

Anita Khatkar
By Anita Khatkar
PM talk mukesh jind : पीएम नरेंद्र मोदी ने जींद में चाय वाले मुकेश से की नमो एप पर बात, सीएम नायब सैनी, मनोहर लाल ने भी यहां बनाई थी चाय
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PM talk mukesh jind :जींद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जींद में रामराय गांव के भाजपा मंडल अध्यक्ष मुकेश से नमो एप पर बातचीत की। नमो एप पर बातचीत शुरू होते ही मुकेश ने कहा – माननीय प्रधानमंत्री जी राम राम, मेरा नाम मुकेश सैनी है मैं जिला जींद से बोलूं हूं हलका जुलाना से। मंडल अध्यक्ष। मेरी रामराये बस अड्डे पर चाय की दुकान है। जहां अपने मुख्यमंत्री नायब सैनी जी चाय बना कर गए थे। इस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, अच्छा. अच्छा यही मुकेश सैनी जी है। मैं कल भी तो आया था आपके यहां, मुकेश जी अच्छे अच्छे लोग आपके यहां चाय पीने आते हैं।

सुना है मुख्यमंत्री जी से बहुत बड़ी दोस्ती है। इस पर मुकेश सैनी ने कहा कि वे हमारे बड़े भाई हैं। बड़ा (PM talk mukesh jind)प्यार है जी उनका। प्रधानमंत्री ने कहा कि देखिए भाई मैं भी चाय वाला रहा हूं, मैं भी तो आपका भाई हूं। मोदी ने पूछा कि मुकेश जी बताएं सोनीपत की सभा तो बड़ी जबरदस्त थी भाई। मैं मानता हूं की आपने विजय पक्का कर लिया है, लेकिन मुझे पोलिंग बूथ जीतना है जी। चुनाव तो जीतना पक्का कर लिया हरियाणा ने। कार्यकर्ताओं से मेरी एक ही मांग है बस. पोलिंग बूथ जीत कर लाओ। मैं कार्यकर्ता से और कुछ नहीं मांगता हूं। इस पर मुकेश सैनी ने कहा कि सब जीत लेंगे।

प्रधानमंत्री ने पूछा कि मुकेश जी बताएं वहां पर कैसा है। चाय की दुकान है तो बहुत लोग आते होंगे। नौजवान आते(PM talk mukesh jind) होंगे दुनियाभर की बातें सुनने को मिलती होंगी। आप मुख्यमंत्री के मित्र हैं तो लोग और भी बहुत बातें करते होंगे। इस पर मुकेश सैनी ने कहा कि अपनी चाय की दुकान है बस अड्डा पर। वहां कालेज जाने वाले बच्चे बातें करते हैं कि कांग्रेस ने पढ़ने लिखने वाले बच्चों पर डाका डाला है। लोगों को पता भी है कांग्रेस की सरकार में कोई विकास नहीं होगा। इसलिए लोग भाजपा से जुड़ना चाहते हैं। बच्चे कहते हैं कि हरियाणा में अब पर्ची और खर्ची वाला राज नहीं चलेगा। इसलिए लोग भाजपा के साथ हैं।

(PM talk mukesh jind)
नौजवान कहते हैं कांग्रेसी जहां जाते हैं, वहां वादे करते हैं। बाद में कांग्रेस वाले धक्का मार कर बाहर कर देते हैं। इस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेसी वाले तो अपने परिवार के लिए ही जीते हैं। ऊपर से नीचे तक यही उनका चरित्र है। उन्हें किसी ओर के बच्चों की चिंता नहीं है। इस पर मुकेश सैनी ने कहा कि हरियाणा में आपकी मेहनत, ऊर्जा और आप जिस तरह से लोगों से जुड़ते हो उससे युवाओं में बहुत सम्मान है सर। इस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार सोनीपत ने खेलकूद के मैदान में बहुत कुछ दिया है। हरियाणा का नौजवान सब कुछ कर सकता है। चाहे वो सेना हो, खेती का नया काम हो, चाहे खेलों का काम हो।

हमें यह नौजवानों की शक्ति हरियाणा के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगानी है। जो पहली बार वोटर बने हैं, जिनकी उम्र 18-20 साल है, उन्हें तो कांग्रेस वालों (PM talk mukesh jind)के पाप पता ही नहीं हैं बैचारों को। यह लोग कितना भ्रष्टाचार व भाई भतीजावाद करते थे। दलाली कैसे चलती थी। कांग्रेस की सरकार में या तो दलाल या दामाद सुनाई देता था। यह हाल नई पीढ़ी को बताना पड़ेगा। इस पर मुकेश सैनी ने कहा कि युवा वर्ग जानता है हरियाणा में नया रोजगार व फैक्टरी आप ला सकते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि नौजवाना पढ़ता लिखता है और सोचता है।

उन्हें बताईए कि हिमाचल प्रदेश में क्या हाल हुआ। वोट पाने के लिए कांग्रेस ऐसे वादे किए, जैसे हर घर की सोने की छत बना देंगे। सरकार बनने के बाद हाथ ऊपर कर लिए। पुरानी पेंशन की बात की, लेकिन अब वहां पर हड़ताल चल रही है। कर्मचारियों को सरकार पैसे भी नहीं दे पा रही है। विकास नहीं कर पा रहे हैं। सरकारी भर्तियां नहीं कर पा रहे हैं। कई महीने से डीए नहीं मिल रहा है। वहां पर सब ठप पड़ा है। इन्होंने वादा किया था कि महिलाओं को 1500 रुपये देंगे। अब दो साल से महिलाएं इंतजार कर रही हैं।

PM talk mukesh jind : पीएम नरेंद्र मोदी ने जींद में चाय वाले मुकेश से की नमो एप पर बात, सीएम नायब सैनी, मनोहर लाल ने भी यहां बनाई थी चाय
PM talk mukesh jind : पीएम नरेंद्र मोदी ने जींद में चाय वाले मुकेश से की नमो एप पर बात, सीएम नायब सैनी, मनोहर लाल ने भी यहां बनाई थी चाय

लोकसभा चुनाव में कहा था कि एक जुलाई को ही आठ हजार रुपये देने की बात कही थी। सब लोग जुलुस लेकर उनके कार्यालय पर पहुंच गए। कांग्रेस की झूठ क्या है और कैसे (PM talk mukesh jind)बर्बादी कर रहे हैं। चुनाव जीतने के लिए कैसी झूठ बोल सकते हैं, हिमाचल इसका उदाहरण है। इसकी जानकारी नौजवानों को जरूर दें।

एसपीजी वाले करते हैं परेशान
इस दौरान मुकेश सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी अपनी रामराये वाली दुकान पर चाय पीकर जाओ। प्रधानमंत्री ने कहा कि वे जरूर आएंगे। आजकल एसपीजी वाले ऐसे परेशान करते हैं। पहले तो वे बस में भी चले जाते थे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जींद में बिताए समय को भी याद किया। यह आपका प्यार ही मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। जब वे स्कूटर पर लाला रामेश्वर के घर जाते थे। झोला वहीं रखते थे और पैदल निकल लेते थे। अभी भी उनके पास इतनी मीठी यादें हैं उन्हें काफी अच्छा लगता है। उन्होंने कहा कि यह पक्का है कि चुनाव जीतेंगे, लेकिन बूथ जीतने के लिए मेहनत करें।

तीन दिन पहले मिल गया था संदेश
मुकेश सैनी ने बताया कि उन्हें तीन दिन पहले ही इसका संदेश मिल गया था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नमो एप पर उनसे बातचीत करेंगे। सोनीपत भाजपा कार्यालय में उनसे बातचीत हुई। मुकेश सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बातचीत कर काफी अच्छा लगा। इससे बहुत ऊर्जा मिली है। प्रधानमंत्री ने उनकी चाय की दुकान पर आने का निमंत्रण भी स्वीकार किया है। मुकेश सैनी ने बताया कि वे करीब 20 साल से भाजपा में हैं। किशन सिंह सांगवान के सांसद रहते वे भाजपा के साथ जुड़े। तीन बार रामराये मंडल के महामंत्री रह चुके हैं और अब करीब पांच साल से लगातार दूसरी बार मंडल के अध्यक्ष हैं। इससे पहले परिवार का कोई भी सदस्य राजनीति में नहीं रहा।

Share This Article