CSK Academy NCR: दिल्ली-NCR में यहां खुला चेन्नई सुपर किंग्स Academy का पहला सेंटर, उभरते क्रिकेटरों को मिलेगा बेहतर प्रशिक्षण

Anita Khatkar
By Anita Khatkar
CSK Academy NCR: दिल्ली-NCR में यहां खुला चेन्नई सुपर किंग्स Academy का पहला सेंटर, उभरते क्रिकेटरों को मिलेगा बेहतर प्रशिक्षण
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CSK Academy NCR: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की मशहूर फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने क्रिकेट प्रतिभाओं को संवारने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। तमिलनाडु के बाहर CSK अकादमी का पहला सेंटर अब दिल्ली-NCR के गुरुग्राम में खुलने जा रहा है। यह सेंटर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा जो उभरते क्रिकेटरों को बेहतरीन ट्रेनिंग मुहैया कराएगा।

CSK Academy NCR: साझेदारी में तैयार किया गया सेंटर

गुरुग्राम में चेन्नई सुपर किंग्स अकादमी का यह सेंटर स्पोर्ट्स-टेक कंपनी पुश स्पोर्ट्स के साथ साझेदारी में खोला गया है। इस सेंटर में चार टर्फ, दो सीमेंट पिचें, एक एस्ट्रो पिच और आधुनिक फ्लड लाइट्स जैसी सुविधाएं होंगी। यह सभी सुविधाएं खिलाड़ियों को बेहतरीन माहौल प्रदान करेंगी, जिससे वे अपनी प्रतिभा को निखार सकें।

चेन्नई सुपर किंग्स CSK ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि तमिलनाडु में 12 सफल सेंटर खोलने के बाद अब CSK , Delhi-NCR के गुरुग्राम में उनका पहला सेंटर लॉन्च किया जा रहा है। यह CSK का कुल 16वां सेंटर होगा जिसमें UK,USA और ऑस्ट्रेलिया में तीन अंतरराष्ट्रीय सेंटर भी शामिल हैं।

CSK Academy NCR: रुतुराज गायकवाड़ ने दी खिलाड़ियों को तैयारी की सलाह

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान Rituraj Gayakwad ने इस नई शुरुआत पर खुशी जताई और खिलाड़ियों को तैयार रहने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि हमें गर्व है कि तमिलनाडु के बाहर CSK का पहला सेंटर दिल्ली-एनसीआर में खुल रहा है। लड़के और लड़कियों! अब समय है सुपर किंग की तरह ट्रेनिंग करने और अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत करने का।

 

CSK Academy NCR: क्षेत्रीय प्रतिभाओं को मिलेगा निखार

CSK Academy NCR:  दिल्ली-NCR में यहां खुला चेन्नई सुपर किंग्स Academy का पहला सेंटर, उभरते क्रिकेटरों को मिलेगा बेहतर प्रशिक्षण
CSK Academy NCR: दिल्ली-NCR में यहां खुला चेन्नई सुपर किंग्स Academy का पहला सेंटर, उभरते क्रिकेटरों को मिलेगा बेहतर प्रशिक्षण

CSK के CEO केएस विश्वनाथन ने इस अवसर पर कहा कि पिछले दो वर्षों में उन्होंने तमिलनाडु के अलावा अमेरिका, यूके और ऑस्ट्रेलिया में सफलतापूर्वक सेंटर स्थापित किए हैं। अब, उत्तर भारत में इस नई अकादमी से क्रिकेट प्रतिभाओं की खोज और उन्हें निखारने में मदद मिलेगी।

पुश स्पोर्ट्स, जो 20 से अधिक जगहों पर 7000 से अधिक बच्चों को विभिन्न खेलों में प्रशिक्षित कर चुकी है, CSK के इस नए सेंटर में भी उभरते क्रिकेटरों को उत्कृष्ट प्रशिक्षण देने में अहम भूमिका निभाएगी।

CSK Academy NCR के जरिए चेन्नई सुपर किंग्स न सिर्फ उभरते क्रिकेटरों को अवसर प्रदान करेगी, बल्कि भविष्य के क्रिकेट सितारों को भी तैयार करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाएगी।

Share This Article