Haryana Election 2024:पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा का बड़ा एलान : सरकार बनते ही करेंगे 2 लाख भर्तियां,युवाओं से की भर्ती की तैयारी जारी रखने की अपील

Anita Khatkar
By Anita Khatkar
Haryana Election 2024:पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा का बड़ा एलान : सरकार बनते ही करेंगे 2 लाख भर्तियां,युवाओं से की भर्ती की तैयारी जारी रखने की अपील
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Election 2024:हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नजदीक आते ही प्रदेश में राजनीतिक माहौल गर्मा गया है। विपक्ष के नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने युवाओं को लेकर एक बड़ा वादा किया है। उन्होंने घोषणा की है कि अगर हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनती है, तो राज्य में दो लाख खाली पदों पर भर्ती की जाएगी। साथ ही, उन्होंने युवाओं से अपील की है कि वे अपनी तैयारी जारी रखें, क्योंकि कांग्रेस सत्ता में आते ही अधूरी भर्तियों की प्रक्रिया को तुरंत प्रभाव से पूरा करेगी।

युवाओं से किया दो लाख भर्तियों का वादा

सोमवार को आंदोलनरत कैंडिडेट्स ने भूपेंद्र हुड्डा को ज्ञापन सौंपते हुए अपनी चिंताओं और मांगों को उनके सामने रखा। हुड्डा ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर युवाओं का इंतजार खत्म होगा और सभी लंबित भर्तियों(Haryana Election 2024) को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। इसके अलावा, कांग्रेस सरकार द्वारा 2 लाख नए पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी, जिनमें सभी वर्गों के युवाओं को भागीदारी मिलेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने कहा कि युवाओं की ये मांगें उनकी जायज हक हैं, जिन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। उन्होंने भाजपा सरकार पर तीखा हमला(Haryana Election 2024) बोलते हुए कहा कि बीते पांच सालों में सरकार ने सिर्फ भर्तियों को लटकाने और युवाओं को कोर्ट के चक्कर कटवाने का काम किया है। हुड्डा ने आरोप लगाया कि पेपर लीक और भर्ती घोटालों ने प्रदेश के युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया है।

भाजपा पर गंभीर आरोप, लटकी भर्तियों पर ध्यान

भूपेंद्र हुड्डा ने भाजपा सरकार पर पेपर लीक और भर्ती घोटालों का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने प्रदेश के युवाओं को सिर्फ भटकाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में हरियाणा के युवा पेपर लीक मामलों और कोर्ट में लंबित भर्तियों से परेशान हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार बनते ही Police, Group-D, और CET Groups की सभी भर्तियों को तेजी से पूरा किया जाएगा।

हुड्डा ने कहा, भाजपा सरकार ने युवाओं के भविष्य के साथ(Haryana Election 2024) खिलवाड़ किया है। हमारी सरकार बनते ही सबसे पहले युवाओं के लिए लंबित भर्तियों को पूरा करेंगे और इसके साथ ही एक लाख नई भर्तियों की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

भ्रष्टाचार मुक्त भर्ती प्रक्रिया का वादा

भूपेंद्र हुड्डा ने पेपर लीक और भर्ती घोटालों को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की बात कही। उन्होंने भरोसा दिलाया कि कांग्रेस सरकार बनने पर भर्ती माफिया का पूरी तरह खात्मा किया जाएगा और सभी भर्तियों को पारदर्शी तरीके से पूरा किया जाएगा। उन्होंने युवाओं को आश्वासन दिया कि भर्ती प्रक्रिया में हरियाणा आधारित सामान्य ज्ञान के(Haryana Election 2024) प्रश्नों का अधिक महत्व होगा, ताकि स्थानीय युवाओं को ज्यादा अवसर मिल सकें।

हुड्डा ने कहा, हमारी सरकार बनने पर भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त होगी। युवाओं को कोई भी पेपर लीक या घोटाले की चिंता नहीं होगी। हम एक ऐसा भर्ती विधान बनाएंगे, जो पूरी तरह से निष्पक्ष और पारदर्शी होगा।

युवाओं से की तैयारी जारी रखने की अपील

भूपेंद्र हुड्डा ने हरियाणा के युवाओं से परीक्षा की तैयारी जारी रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते ही सभी भर्तियों को पूरा किया जाएगा और युवाओं के लिए नए अवसर खुलेंगे। कांग्रेस पार्टी की ओर से किए गए इस वादे से प्रदेश के युवा वर्ग में एक नई उम्मीद जगी है।

हरियाणा विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का यह वादा निश्चित रूप (Haryana Election 2024) से युवाओं के लिए एक बड़ा मुद्दा बनेगा। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भाजपा और अन्य विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे पर क्या प्रतिक्रिया देती हैं और हरियाणा के युवा किसे अपना साथ देते हैं?

Share This Article