Happy Card Scheme update : हैप्पी कार्ड धारकों को रोडवेज में फ्री यात्रा के दौरान करना होगा ये काम, नहीं तो फंस सकते हैं लाभार्थी

हैप्पी कार्ड से टिकट लेने वालों की जांची जाएगी आइडी

Sonia kundu
By Sonia kundu
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगर आप हरियाणा रोडवेज की बसों में हैप्पी कार्ड से मुफ्त में यात्रा (Happy Card Scheme update) कर रहे हों तो आपके लिए यह काम की खबर है। अब रोडवेज बसों में यात्रा के दौरान हैप्पी कार्ड के साथ एक फोटो युक्त आइडी भी साथ रखनी होगी और यात्रा के दौरान टिकट जांच के साथ-साथ आइडी की भी जांच की जाएगी।

फिलहाल परिचालकों द्वारा इस बारे में सफर कर रहे पात्रों को जागरूक किया जा रहा है। हरियाणा रोडवेज की बसों में एक हजार किलोमीटर की मुफ्त यात्रा हैप्पी कार्ड पर सरकार द्वारा दी जा रही है।

बताते चलें कि हैप्पी कार्ड पर पात्र की फोटो नहीं है। इसलिए यह पता लगा पाना मुश्किल है कि कार्ड पात्र का है या इसका प्रयोग कोई और कर रहा है। इसकी पुष्टि के लिए पात्र हैप्पी कार्ड के साथ अपना फोटो युक्त पहचान पत्र भी साथ लेकर नहीं चल रहे।

इस कारण पात्रों को बसों में सफर के लिए हैप्पी कार्ड के साथ फोटो युक्त पहचान पत्र (Happy Card Scheme news update) रखने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसे कार्ड के जरिए टिकट लेते समय दिखाना होगा।

हैप्पी कार्ड (Happy Card Scheme update) के साथ पात्र को एक फोटोयुक्त पहचान पत्र रखना जरूरी

हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना (हैप्पी) में एक लाख या इससे कम वार्षिक आय वाले परिवारों के सदस्य पात्र हैं। इन्हें हरियाणा रोडवेज से हैप्पी कार्ड दिए जा रहे हैं, जिसे दिखाकर वह रोडवेज बसों में एक साल में एक हजार किमी तक निशुल्क सफर कर पाएंगे। कार्ड के लिए रोडवेज को 50 रुपए की फीस देनी है।

योजना के तहत आवेदन किसी भी सीएससी से किया जा सकता है। फोटो युक्त पहचान पत्र में आधार कार्ड, वोटर कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, फोटो युक्त बैंक कॉपी सहित अन्य दस्तावेज शामिल हैं।

हैप्पी कार्ड से टिकट लेने वालों की जांची जाएगी आइडी

सफर के दौरान फोटो युक्त पहचान पत्र रखें साथ
हैप्पी कार्ड से रोडवेज बस में सफर के लिए पात्र अपनी फोटो युक्त पहचान पत्र भी साथ रखें। जिससे पता लग पाए कि हैप्पी कार्ड (Happy Card Scheme update) दिखाने वाला ही पात्र है। पात्र के सिवाय अन्य कोई कार्ड को इस्तेमाल न कर पाए।
–राहुल जैन, रोडवेज महाप्रबंधक जींद डिपो।

 

ये खबर भी पढ़ें : अजब-गजब मामला, शाह की रैली में ले जानी थी रोडवेज बस ! सालासर धोक मारने चले गए

Haryana Roadways Bus : अजब-गजब मामला, शाह की रैली में ले जानी थी रोडवेज बस ! सालासर धोक मारने चले गए

Share This Article