MLA Subhash Gangoli : सफीदों से कांग्रेस विधायक सुभाष गांगोली का बहीखाता, क्या सफलता, क्या नाकामी

Parvesh Malik
By Parvesh Malik
Safidon Congress MLA Subhash Gangoli counted the failure of the state government in his constituency, see full details here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

MLA Subhash Gangoli bahikhata : हरियाणा के जींद में सफीदों हल्के के विधायक सुभाष गांगोली ने अपने कामकाज को लेकर बयान दिया कि प्रदेश सरकार सफीदों के विकास कार्यों के दावों में नाकामयाब रही है। उन्होंने कहा कि, मैने अपने क्षेत्र के विकास के लिए सरकार के प्रति आवाज उठाई है। लेकिन राज्य सरकार ने सफीदों के विकास कार्यों पर फोकस नहीं किया है।

 

MLA Subhash Ganguli : सफीदों विधायक सुभाष गांगोली का बहीखाता

  • विधायक का नाम: सुभाष गांगोली
  • विधानसभा क्षेत्र का नाम: सफीदों
  • राजनीतिक दल का नाम: कांग्रेस
  • पार्टी का चुनाव चिन्ह : हाथ

 

विधायक की प्रोफाइल:

  • वर्तमान उम्र : 56 वर्ष
  • शिक्षा : एमए, बीएड
  • राजनीतिक अनुभव : 30 वर्ष
  • आर्थिक स्थिति : 18.50 करोड़
  • आपराधिक पृष्ठभूमि: नहीं
  • पारिवारिक पृष्ठभूमि: कोई राजनीति में नहीं रहा
Safidon Congress MLA Subhash Gangoli counted the failure of the state government in his constituency, see full details here
Safidon Congress MLA Subhash Gangoli counted the failure of the state government in his constituency, see full details here

विधायक सुभाष गांगोली के उपलब्धियों के दावे:

  • पांच में अपने विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों पर कितना बजट खर्च किया : लगभग 50 करोड़
  • कितने दिन विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लिया : 100 के 100 प्रतिशत हिस्सा लिया
  • विधानसभा क्षेत्र में पांच बड़े काम जो पूरे हो चुके हो :
  • सरकार को अनेक प्रोजेक्टों के प्रस्ताव दिए लेकिन सरकार ने किसी प्रोजेक्ट को सिरे नहीं चढ़ाया। सरकार के विरोधी रूख के कारण वे कोई विशेष प्रोजेक्ट को पूरा नहीं कर पाए।

 

विधानसभा क्षेत्र में पांच बड़े काम जो अधूरे रह गए :

1. जींद-पानीपत को फोरलेन करवाना
2. पिल्लूखेड़ा में कन्या कालेज का निर्माण
3. सफीदों में पैरामेडिकल कालेज का निर्माण
4. सफीदों में नर्सिंग कालेज के भवन का निर्माण
5. सफीदों के नागरिक अस्पताल के अलावा अन्य सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी को पूरा करवाना

 

अपने काम पर विधायक सुभाष गांगोली की राय :
विधायक सुभाष गांगोली का कहना है कि उन्होंने अपनी ड्यूटी पूरी कर्तव्यनिष्ठा से निभाई है और शत-प्रतिशत विधानसभा की कार्रवाईयों में हिस्सा लेकर सफीदों विधानसभा क्षेत्र के लोगों की आवाज को बुलंद किया है। 15-16 नई सड़कों का निर्माण करवाया और विधानसभा की ओर से भी उन्हें विकास राशि उन्हें प्राप्त हुई, उसे तत्काल विकास कार्यों पर लगाया। उनके मन में यह टिस जरूर है कि सफीदों विधानसभा के लिए बहुत कुछ करना चाहते थे, लेकिन सरकार की इच्छाशक्ति के अभाव में वे कर नहीं पाए। उन्होंने सफीदों के विकास और भलाई के लिए अनेक बड़े प्रोजेक्टों की सरकार से मांग की लेकिन सरकार ने उस दिशा में कोई रूचि नहीं ली।

 

 

मौजूदा भाजपा सरकार का एक बड़ा फेलियर रहा कि सरकार ने सफीदों के विकास के लिए कोई इच्छाशक्ति नहीं दिखाई। सफीदों के लिए बहुत बड़ी परियोजना पैरामेडिकल कालेज सरकार यहां से जींद ले गई। इस कालेज को लेकर उन्होंने स्थानीय स्तर पर प्रदर्शन करने के साथ-साथ विधानसभा के सत्र में पूरजोर तरीके से इस मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा कि सफीदों इलाके में आज बहुत बड़ी समस्या रोजगार की है।

इस समस्या को जड़मूल से समाप्त करने के लिए वे नवनिर्मित 152-डी हाईवे के पास करीब 5000 एकड़ में इंडस्ट्रियल माडल टाऊनशिप (आइएमटी) का निर्माण करवाना चाहते हैं। यह उनका एक ड्रिम प्रोजेक्ट भी है। इस प्रोजेक्ट के बनने के बाद हजारों उद्योग यहां पर स्थापित होंगे।

 

हजारों लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा। उन्होंने इस प्रोजेक्ट के लिए प्रक्रिया जरूर शुरू करवाया है, लेकिन मौजूदा सरकार की जमीन अधिग्रहण नीति इतनी कठिन है कि यह योजना सिरे नहीं चढ़ पाई। फिर से विधायक बनकर इस प्रोजेक्ट को पूरा करवाकर लोगों के लिए रोजगार का मार्ग प्रशस्त करेंगे।

Share This Article