Whatsapp New Features: व्हाट्सएप ने लॉन्च किए नए फीचर्स: अब बिजनेस करने वालों का ग्राहकों से जुड़ना होगा और भी आसान

Anita Khatkar
By Anita Khatkar
Whatsapp New Features: व्हाट्सएप ने लॉन्च किए नए फीचर्स: अब बिजनेस करने वालों का ग्राहकों से जुड़ना होगा और भी आसान
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Whatsapp New Features : व्हाट्सएप ने भारत के पहले बिजनेस समिट में कई नए फीचर्स की घोषणा की है, जो छोटे और बड़े व्यवसायों को ग्राहकों से और बेहतर तरीके से जोड़ने में मदद करेंगे। Meta India की वाइस प्रेसिडेंट संध्या देवनाथन ने इस समिट के दौरान कहा की whatsapp भारत के व्यापारिक बदलाव का महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है, और आज जो नए फीचर्स पेश किए गए हैं, वे फेस्टिवल सीजन से पहले व्यवसायों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में मदद करेंगे।

Meta Verified : छोटे व्यवसायों के लिए बड़ी पहचान

Whatsapp ने मेटा वेरिफाइड फीचर की शुरुआत की है, जो अब भारत के सभी योग्य छोटे बिजनेस के लिए उपलब्ध है। इसके जरिए बिजनेस अपने ग्राहकों के बीच एक विश्वसनीय पहचान बना सकते हैं। इस वेरिफाइड बैज के साथ व्यवसायों को नकली पहचान से सुरक्षा, बेहतर अकाउंट सपोर्ट और कई Premium फीचर्स मिलेंगे। यह बैज उनके व्हाट्सएप बिजनेस पेज और चैनल पर दिखाई देगा, जिसे आसानी से सोशल मीडिया और वेबसाइट्स पर शेयर किया जा सकेगा।

Whatsapp New Features : नए पर्सनलाइज्ड मैसेजिंग फीचर्स

इस समिट के दौरान एक और महत्वपूर्ण फीचर पेश किया गया, जिसमें बिजनेस करने वाले अपने ग्राहकों को पर्सनलाइज्ड मैसेज भेज सकेंगे। अब व्यवसाय अप्वाइंटमेंट रिमाइंडर, जन्मदिन की बधाई, या Sales और प्रमोशन की जानकारी जैसे मैसेज ग्राहकों को तेजी से और आसानी से भेज सकेंगे। इसके लिए व्यवसाय को एक शुल्क देना होगा, लेकिन यह फीचर व्यवसायों को ग्राहकों के नाम और उनकी जरूरत के अनुसार व्यक्तिगत मैसेज भेजने की सुविधा प्रदान करेगा।

Whatsapp New Features : मैसेज शेड्यूलिंग का विकल्प

अब व्यवसाय अपने Messeges को किसी विशेष दिन और समय के लिए शेड्यूल कर सकेंगे। यह फीचर उन्हें ग्राहकों के साथ उनके खास अवसरों पर संपर्क में रहने का अवसर देगा, जिससे ग्राहकों का अनुभव और बेहतर होगा। साथ ही, कॉल-टू-एक्शन बटन (call to action button) के माध्यम से व्यवसाय ग्राहक को सीधे किसी खास ऑफर या सर्विस तक पहुंचा सकेंगे।

 

व्हाट्सएप के ये नए फीचर्स व्यवसायों के लिए ग्राहकों के साथ इंटरैक्शन को आसान और प्रभावी बनाएंगे। मेटा वेरिफाइड और पर्सनलाइज्ड मैसेजिंग के जरिए व्यवसाय न केवल अपनी ब्रांडिंग मजबूत कर सकेंगे, बल्कि ग्राहकों के साथ मजबूत संबंध भी बना सकेंगे।

Share This Article