Muana Panchayat : मुआना ग्राम पंचायत का फैसला, किसी भी पार्टी का कैंडिडेट गांव में दारू बांटते मिला तो होगा बहिष्कार, दर्ज करवाई जाएगी FIR

Sonia kundu
By Sonia kundu
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Muana Panchayat जींद : सफीदों क्षेत्र की मुआना ग्राम पंचायत ने बैठक कर फैसला लिया है कि अगर क्षेत्र का कोई भी उम्मीदवार गांव में मतदाताओं को लुभाने के लिए शराब बांटते पाया गया तो उसका पूर्ण रूप से बहिष्कार किया जाएगा। साथ ही उम्मीदवार के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई जाएगी। अगर किसी उम्मीदवार को बांटना ही है तो वह फल, खाना और मिठाई बांटे।

मुआना गांव (Muana Panchayat jind) के सरपंच श्यामलाल शर्मा ने चुनाव में उतरे उम्मीदवारों के नाम पत्र लिखकर कहा है कि अगर किसी ने शराब बांटने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सरपंच श्यामलाल ने उम्मीदवारों से कहा कि वे जनता से वोट प्राप्त करने के लिए उनको फल, खाना व मिठाइयां खिलाएं न कि शराब पिलाएं।

क्योंकि नशा स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। शराब के सेवन से किसी का पिता, किसी का बेटा, किसी का भाई व किसी का पति मरेगा। जिस कारण से उनको बददुआएं लगेंगी।

इसलिए वह चौधर किस काम की रहेगी। अगर उनके पास बांटने के लिए रुपया ही है तो गांव में गरीब परिवारों के मकान बनवाएं, स्कूल खुलवाएं ताकि गरीब व जरूरतमंदों की मदद हो सके। अगर उम्मीदवार शराब बांटते मिला तो उसका विरोध होगा, जो चाहे किसी भी पार्टी का उम्मीदवार क्यों न हो। उन्होंने हरियाणा के सरपंचों से भी आह्वान किया है कि वे भी सभी पंचायतें इस प्रस्ताव को पास करें।

 

Muana Panchayat: Decision of Muana Gram Panchayat, if any party's candidate is found distributing liquor in the village, he will be boycotted, FIR will be lodged.
Muana Panchayat: Decision of Muana Gram Panchayat, if any party’s candidate is found distributing liquor in the village, he will be boycotted

सरपंच श्यामलाल ने बताया कि पिछले विधानसभा चुनावों में भी शराब के अधिक सेवन से कई लोगों की तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी। उन्होंने वाट्सएप के माध्यम से सफीदों विधानसभा के सभी उम्मीदवारों के पास यह पत्र भेज दिया है। चुनाव में गांव में शराब को बंटने से रोकने के लिए गांव में पहरे भी लगाए जाएंगे।

 

Share This Article