Uchana Rajneeti : उचाना विधानसभा से आजाद पालवां को बनाया पंचायती उम्मीदवार, महापंचायत कर लिया फैसला

Parvesh Malik
By Parvesh Malik
Azad Palwan made Panchayat candidate from Uchana Assembly, Mahapanchayat took the decision
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Uchana Rajneeti : हरियाणा में चुनाव घोषित होने के बाद चुनाव को लेकर सरगर्मिया बढऩे लगी है। उचाना की हॉट सीटों में गिनती होती है। पुरानी मंडी स्थित महाराजा अग्रसेन मंदिर में मंगलवार को पंचायती उम्मीदवार चुनने को लेकर महापंचायत हुई। हलके के सभी गांव से प्रमुख लोगों ने महापंचायत में हिस्सा लिया। चार घंटे चली महापंचायत में वक्ताओं द्वारा अपनी-अपनी बातें रखी गई।

इसमें सर्वसम्मति से किसान नेता आजाद पालवां को विधानसभा चुनाव में पंचायती उम्मीदवार बनाने पर सहमति बनी। आजाद पालवां के नाम का अनुमोदन पूर्व सरपंच टेकराम छात्तर ने किया। पंचायत में आए सभी लोगों ने इस पर अपनी सहमति दोनों हाथ खड़े करके दी। अध्यक्षता एडवोकेट ईश्वर सिंह छात्तर ने की। मंच का संचालन सेवानिवृत्त मुख्याध्यापक रामदास डाहोला ने की।

महापंचायत को लेकर 33 प्रमुख लोगों की कमेटी बनाई गई थी। कमेटी महापंचायत से पहले हलके के सभी गांव-गांव गई ताकि हर गांव से प्रमुख व्यक्ति महापंचायत में आए। अपने स्तर पर कमेटी द्वारा सर्वे भी चुनाव को लेकर किया गया। किसान संगठन, मजदूर संगठन, सेवानिवृत्त कर्मचारी संगठना एवं खाप-पंचायतों के प्रतिनिधि भी महापंचायत में पहुंचे।

Azad Palwan made Panchayat candidate from Uchana Assembly, Mahapanchayat took the decision
Azad Palwan made Panchayat candidate from Uchana Assembly, Mahapanchayat took the decision

आजाद पालवां ने कहा कि जो जिम्मेदारी सौंपी गई है उसके लिए वो सभी के आभारी है। जिन मुद्दे को लेकर 21 महीनों से उपमंडल कार्यालय पर अनिश्चित कालीन धरना दे रहे है उन मुद्दों को लेकर लोगों के बीच जाएंगे। 1977 में हलका बनने के बाद कभी सीएम बनने तो कभी बांगर के राज लाने के नाम पर वोट मांगे गए। केंद्र, प्रदेश सरकार में मंत्री होने के बाद भी उचाना आज भी मूलभूत सुविधाएं से वंचित है। दुष्यंत चौटाला साढ़े चार साल तक सत्ता के हिस्सेदार रहे लेकिन हलके के विकास को लेकर कुछ नहीं किया।

भाजपा के खिलाफ वोट हलके के मतदाताओं ने दिए लेकिन सत्ता के लालच में भाजपा के साथ चले गए। अब हलके को ऐसा विधायक चाहिए जो लोगों के बीच रह कर लोगों की समस्याओं को सुन उनका समाधान कर सकें। इस मौके पर पूर्व सरपंच टेकराम छात्तर, पूर्व सांसद इंद्र सिंह की पुत्रवधू राजबाला डूमरखा, डॉ. वीरेंद्र खेड़ी मंसानिया, एडवोकेट कुमारी रानी उदयपुर, सज्जन शास्त्री बड़ौदा, खेड़ा खाप सचिव राममेहर बुडायन, हवा नंबरदार सुरबरा, सत्यनारायण खेड़ी मंसानिया, पूर्व सरपंच सतबीर, पूर्व जिला पार्षद रामपाल झील, शीला छात्तर, रंधावा डूमरखा, बीरा करसिंधु, मिया सिंह दरोली, अमरजीत खटकड़, वेदप्रकाश शर्मा मौजूद रहे।

Share This Article