Synthetic Track Jind : जींद एकलव्य स्टेडियम में बनेगा सिंथेटिक ट्रैक, 3 एजेंसियां आई आगे, तकनीकी जांच पूरी, सीएम से उद्घाटन की योजना

Sonia kundu
By Sonia kundu
Synthetic track will be built in Jind Eklavya Stadium
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जींद में सफीदों रोड स्थित एकलव्य स्टेडियम में 9 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से सिंथेटिक ट्रैक (Synthetic Track Jind) बिछाया जाएगा। जिसके लिए नगर परिषद ने दूसरी बार टेंडर लगाया था। इस बार तीन एजेंसियों ने टेंडर लेने के लिए बिड भरी हैं। तकनीकी जांच कमेटी इसकी जांच कर चुकी है। अब एक सप्ताह आपत्ति अवधि के बाद इसकी फाइनेंशियल बिड खुलेगी और शर्तों पर खरा उतरने वाली एजेंसी को वर्क अलाट किया जाएगा।

अगर सब कुछ ठीक रहा, तो अगस्त में सिंथेटिक ट्रैक (Synthetic Track Jind) का काम शुरू हो सकता है। वहीं नगर परिषद के पुराने भवन की जगह शापिंग काम्प्लेक्स भवन बनकर तैयार हो गया है। जिसके निर्माण पर करीब 14 करोड़ रुपये की लागत आई है। नगर परिषद ने शापिंग काम्प्लेक्स का निर्माण कार्य पूरा होने की रिपोर्ट मुख्यालय भेज दी है। जल्द ही मुख्यमंत्री से इसका उद्घाटन करवाया जा सकता है।

 

Synthetic track will be built in Jind Eklavya Stadium, 3 agencies came forward
Synthetic track will be built in Jind Eklavya Stadium Map of Track

शापिंग काम्प्लेक्स मुख्यमंत्री घोषणा में शामिल है। शापिंग काम्प्लेक्स (Shoping complex Jind) का निर्माण कार्य साल 2019 में विधानसभा चुनाव से पहले शुरू हुआ था। उस समय शापिंग काम्प्लेक्स का बजट करीब साढ़े 10 करोड़ रुपये हुआ था। लेकिन बाद में कुछ नए काम शामिल होने चलते निर्धारित बजट में काम पूरा नहीं हो पाया था। इसके बजट को बढ़ाने के लिए नगर परिषद की तरफ से मुख्यालय को लिखा गया था।

जिसकी स्वीकृति नहीं मिल पाने की वजह से कई माह तक काम बंद रहा था। बाद में तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बजट बढ़ाने की स्वीकृति दी। जिससे दोबारा काम शुरू हुआ। नगर परिषद की शापिंग काम्प्लेक्स को किराये पर देने की बजाय बेचने की है। शापिंग काम्प्लेक्स को बेचने से 60 करोड़ रुपये आमदनी होने की उम्मीद है। इस राशि के बदले नगर परिषद शहर या आसपास के क्षेत्र में जमीन खरीदेगी।

सिंथेटिक ट्रैक (Synthetic Track Jind) के लिए 2022 में मिली थी स्वीकृति

भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा ने नगर परिषद चुनाव से पहले साल 2022 में एकलव्य स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक (Synthetic Track Jind) बिछाने के लिए प्रदेश सरकार से स्वीकृति दिलवाई थी। उस समय करीब छह करोड़ रुपये बजट स्वीकृत हुआ था। लेकिन जब सिंथेटिक ट्रैक का एस्टीमेट नौ करोड़ रुपये से ज्यादा का बना। विधायक ने इस बढ़े हुए बजट को भी प्रदेश सरकार से स्वीकृति दिलवाई।

उसके बाद कुछ तकनीकी कारणों से टेंडर लगने में देरी हुई। जिसका मुद्दा विधायक ने विधानसभा में भी उठाया था। जींद में जिला मुख्यालय पर किसी भी स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक नहीं है। केवल नरवाना के नवदीप स्टेडियम में ही सिंथेटिक ट्रैक है। जींद के एथलीट लंबे समय से सिंथेटिक ट्रैक की मांग कर रहे थे।

Synthetic Track Jind : सिंथेटिक ट्रैक का जल्द शुरू होगा काम

नगर परिषद चेयरपर्सन डा. अनुराधा सैनी ने बताया कि सिंथेटिक ट्रैक (Eklavya Stadium Jind Track) की टेंडर प्रक्रिया चल रही है। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद जल्द ही इसका कार्य शुरू होने की उम्मीद है। इससे क्षेत्र के खिलाड़ियों को तैयारी के लिए जींद में ही रहकर बेहतर सुविधा मिलेगी। शहर के लिए अहम परियोजना शापिंग काम्प्लेक्स का भी निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से करवाएंगे।

 

ये खबर भी पढ़ें : जींद के उचाना में CCTV में दिखे 2 संदिग्ध चोरों पर मकान मालिक ने रखा एक लाख रुपये का ईनाम, जानिये पूरा मामला

Jind news : जींद के उचाना में CCTV में दिखे 2 संदिग्ध चोरों पर मकान मालिक ने रखा एक लाख रुपये का ईनाम, जानिये पूरा मामला

Share This Article