Jind Nomination : जिला की पांचों विधानसभा सीट पर 12 उम्मीदवारों ने किया नामांकन, बृजेंद्र सिंह व विनेश फोगाट आज करेंगी नामांकन

Anita Khatkar
By Anita Khatkar
Jind Nomination : जिला की पांचों विधानसभा सीट पर 12 उम्मीदवारों ने किया नामांकन, बृजेंद्र सिंह व विनेश फोगाट आज करेंगी नामांकन
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Jind Nomination : जींद : विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन किए जा रहे हैं। हालांकि जिला की कुछ सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है। वहीं इनेलो ने जिला की पांच में से किसी भी सीट पर उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं। अब नामांकन में सिर्फ दो दिन का समय बचा है। मंगलवार को जिला में सिर्फ दो नामांकन किए गए। इनमें सफीदों से कांग्रेस विधायक व प्रत्याशी सुभाष गांगोली और उचाना से निर्दलीय (Jind Nomination) उम्मीदवार आजाद पालवां ने नामांकन भरा। वहीं जींद में जजपा के उम्मीदवार इंजीनियर धर्मपाल प्रजापति ने नामांकन किया। अब तक जिला में कुल 12 उम्मीदवारों ने नामांकन किया और 24 नामांकन पत्र जमा हो चुके हैं।

जींद विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी वीरेंद्र सहरावत ने बताया कि मंगलवार को उम्मीदवार धर्मपाल तंवर व कवरिंग उम्मीदवार के रूप में उनकी पत्नी सरला देवी ने नामांकन किया है। वहीं 11 व 12 सितंबर को अधिक नामांकन होने की संभावना है। जुलाना से कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट व उचाना से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह 11 सितंबर को नामांकन करेंगे। वहीं जींद से भाजपा उम्मीदवार डा. कृष्ण मिढ़ा, नरवाना से कृष्ण बेदी 12 सितंबर को नामांकन करेंगे।

नामांकन में एकजुटता दिखाने का प्रयास
जुलाना व उचाना में नामांकन के दौरान कांग्रेसी एकजुटता दिखाने का प्रयास कर रहे हैं। दरअसल(Jind Nomination) पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह पहले भाजपा में रहे, लेकिन अब वे कांग्रेस में आ गए। उचाना कलां से कांग्रेस के टिकट के लिए 17 नेताओं ने आवेदन किया था। इनमें से विरेंद्र घोघड़ियां पहले ही विरोध कर निर्दलीय चुनाव की तैयारी कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस नेता दिलबाग संडील ने भी मंगलवार को नामांकन की घोषणा की थी, लेकिन नामांकन नहीं किया। इसी प्रकार जुलाना में विनेश फोगाट के आने से टिकट के लिए आवेदन करने वाले 86 नेताओं काे टिकट की लाइन से हटना पड़ा है।

हालांकि विनेश फोगाट के समर्थन में अधिकतर नेता आ गए हैं, लेकिन कुछ बड़े चेहरे अभी भी दूरी बनाए हुए हैं। विनेश फोगाट का नामांकन करवाने सांसद दीपेंद्र हुड्डा पहुंचेंगे। कांग्रेसी नेताओं को उम्मीद है कि उनके साथ सभी लोग आ जाएंगे। दूसरी ओर उचाना में पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे व पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह के नामांकन में कुमारी सैलजा, राज्यसभा सदस्य रणदीप सुरजेवाला व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा को एक मंच पर लाने की तैयारी चल रही है। इसमें कितनी (Jind Nomination) सफलता मिलेगी, यह समय ही बताएगा।

Share This Article