Haryana Mausam Update: हरियाणा में बदला मौसम, पंचकूला और अंबाला में झमाझम बारिश, बाकी जिलों में भी बने बारिश के आसार, जानें कब होगी मानसून की वापसी

Sonia kundu
By Sonia kundu
Haryana Mausam Update: हरियाणा में बदला मौसम, पंचकूला और अंबाला में झमाझम बारिश, बाकी जिलों में भी बने बारिश के आसार, जानें कब होगी मानसून की वापसी
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Mausam Update: हरियाणा के कई जिलों में मौसम ने अचानक करवट ली है। पंचकूला और अंबाला में हुई बारिश से तापमान में गिरावट आई है और मौसम सुहावना हो गया है। वहीं, पंचकूला और यमुनानगर समेत जीटी रोड बेल्ट के कुछ जिलों में बादल छाए रहने और हल्की बारिश के आसार हैं। इस बीच, कई इलाकों में जलभराव की स्थिति भी देखने को मिली है।

Haryana Mausam Update: बारिश से बदला मौसम, तापमान में गिरावट

बुधवार को हुई बारिश के चलते पंचकूला में लगभग डेढ़ घंटे में 31.00 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। इससे शहर का मौसम ठंडा हो गया और तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई। महेंद्रगढ़ में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं, कई अन्य जिलों में भी बादलों के साथ हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जताई जा रही है, जिससे मौसम में और भी ठंडक आ सकती है।

Haryana Mausam Update: मानसून की वापसी पर मौसम विभाग का अपडेट

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, मानसून की अभी वापसी नहीं होगी। विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन लाल खीचड़ ने बताया कि मानसून ट्रफ के दक्षिण की ओर खिसकने और हवाओं में कमी के कारण 29 सितंबर तक मानसून की सक्रियता में कमी रहेगी। इस दौरान राज्य के ज्यादातर हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि, पंचकूला, यमुनानगर, अंबाला, कुरुक्षेत्र और कुछ अन्य जिलों में बूंदाबांदी के आसार हैं।

Haryana Mausam Update: 29 सितंबर तक मौसम परिवर्तनशील

मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिन तक हरियाणा में मानसून की वापसी नहीं होगी। 29 सितंबर तक मौसम सामान्य तौर पर परिवर्तनशील रहेगा, जिसमें कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि, अधिकांश क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है, जिससे दिन के तापमान में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा।

इस बदलाव के साथ हरियाणा के निवासियों को आने वाले दिनों में मौसम के और भी बदलावों का सामना करना पड़ सकता है।

Share This Article