Jind Accident : जींद में बड़ा हादसा : हरिद्वार से डाक कांवड़ लाने के लिए गाड़ी पर रखे बड़े डीजे स्पीकर गिरे, नीचे दबने से 1 की मौत, 2 घायल

Sonia kundu
By Sonia kundu
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जींद जिले के उचाना के गांव डोहाना खेड़ा से कांवड़ लाने (Jind Accident) की खातिर गाड़ी पर रखे स्पीकर गिरने से तीन युवक इसके नीचे दब गए। इसमें एक चाहित नामक युवक की मौत हो गई जबकि दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए।

इस दर्दनाक घटना से पूरे गांव में शौक की लहर दौड़ गई। चाहित दो बहनों का इकलौता भाई था। पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। घायलों को हिसार के प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए एडमिट करवाया गया है।

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि उचाना क्षेत्र के गांव डोहाना खेड़ा में युवाओं ने डाक कांवड़ लाने की योजना बनाई थी। डोहाना खेड़ा निवासी 18 वर्षीय चाहत, 19 वर्षीय वकील व 20 वर्षीय गुलशन भी डाक कांवड़ लाने के लिए तैयार थे।

इन्होंने गाड़ी के पीछे डीज साउंड सिस्टम स्थापित के लिए हिसार जिले के कापड़ो गांव में चले गए। दरअसल (Jind Accident) आसपास के साऊंड सिस्टम पहले से ही बुक थे, इसलिए तीनों युवक कापड़ों गांव से गाड़ी में डीजे सिस्टम रखवाकर वापस लौट रहे थे।

Jind Accident : Youth dies, two injured in Dohana Kheda of Uchana
Jind Accident : Youth dies, two injured in Dohana Kheda of Uchana

कुछ दूर चलने के बाद सड़क किनारे खड़े पेड़ की टहनी से गाड़ी के ऊपर रखे स्पीकर टकरा गए और ये नीचे गिर गए। नीचे वकील, गुलशन और चाहित बैठे हुए थे। स्पीकर सीधे इनके ऊपर आकर गिरे, जिससे तीनों नीचे दब गए। डीजे के इन स्पीकर का वजन 80 किलोग्राम के करीब था, जिससे तीनों को संभलने का मौका भी नहीं मिल पाया।

Jind Accident : घर का इकलौता चिराग था चाहित

उपचार के लिए तीनों को उचाना ले जाया गया, यहां चिकित्सकों ने चाहित को मृत घोषित कर दिया जबकि गुलशन और वकील की गंभीर हालत देखते हुए उन्हें रेफर कर दिया। परिजन उन्हें हिसार के निजी अस्पताल(Dohana khera chahit) में ले गए। यहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

चाहित के पिता की पहले ही मौत हो चुकी है, अब चाहित के चले जाने से घर का इकलौता चिराग बुझ गया। घर में मां के अलावा दो बहनें हैं, जिनका रो-रोकर बुरा हाल है। पूरे गांव में (Dohana Khera) चाहित की मौत से अफसोस है। बताया जा रहा है कि चाहित हंसमुख लड़का था और सबका कहना मानता था।

 

Share This Article