Jind to Mathura bus : जींद से मथुरा के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू, यात्रियों को मिलेगा फायदा, 330 रुपये किराया, यहां देखें टाइमटेबल

Anita Khatkar
By Anita Khatkar
Jind to Mathura bus timetable
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जींद जिले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। जींद से मथुरा के लिए (Jind to Mathura bus timetable) सीधी रोडवेज बस सेवा शुरू हो गई है। प्रतिदिन सुबह चार बजकर 20 मिनट पर बस जींद से मथुरा के लिए निकलेगी, जो फरीदाबाद, दिल्ली, पलवल से होकर छह घंटे में मथुरा पहुंचेगी। मथुरा से 11 बजे वापस जींद की तरफ आएगी जो शाम पांच बजे के करीब जींद पहुंचेगी। इससे श्रद्धालुओं के अलावा दिल्ली की तरफ जाने वाले यात्रियों को भी फायदा होगा।

 

जींद से मथुरा की तक की दूरी 309 किलोमीटर है और किराया प्रति यात्री 330 रुपए (Jind to Mathura bus kiraya) लगेगा। लंबे समय के बाद जींद से मथुरा के लिए बस चलने पर यात्रियों को राहत मिली है। पहले जींद से मथुरा के लिए बस दोपहर 12 बजे जाती थी, जो वापसी में देर रात दिल्ली पहुंचकर नाइट स्टे करती थी। ऐसे में यात्रियों को जींद वापस आने में परेशानी होती थी। अब जींद से मथुरा के लिए अल सुबह बस शुरू की गई है, जिससे यात्री वापसी भी कर सकेंगे।

 

Jind to Mathura bus : जींद से मथुरा के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू, यात्रियों को मिलेगा फायदा, 330 रुपये किराया, यहां देखें टाइमटेबल
Jind to Mathura bus timetable

Jind to Mathura bus : मथुरा एक पर्यटन स्थल है और धार्मिक रूप से भी लोगों का मथुरा से काफी जुड़ाव है। जींद से काफी संख्या में लोग मथुरा के लिए जाते हैं। मथुरा को भगवान श्री कृष्ण की जन्म स्थली के रूप में जाना जाता है। यहां पर हर साल जन्माष्टमी व होली पर्व मनाने दूर-दूर से श्रद्धालु आते हैं। इसके अलावा (jind roadways) मथुरा में श्री द्वारकाधीश मंदिर, राधा कुंड, कंस किला, गोवर्धन पहाड़ी, कुसुम सरोवर व मथुरा के घाट काफी प्रसिद्ध हैं। ऐसे में यह बस शुरू होने पर यात्रियों को राहत मिली है।

 

Jind to Mathura bus : लगभग ढाई साल पहले पांडू पिंडारा स्थित नए बस स्टैंड से बसों का संचालन शुरू हुआ था तो उस समय यात्रियों की मांग पर विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा ने तत्कालीन परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से आग्रह कर जींद से खाटू श्याम (Jind to khatushyam bus service) के लिए बस शुरू करवाई थी। उस समय अस्थाई तौर पर परमिट मिला था, लेकिन दिसंबर 2022 के बाद से ही जींद से खाटू श्याम के लिए बस नहीं चल पाई है। यात्रियों की मांग है कि जींद से खाटू श्याम के लिए बस शुरू की जाए।

 

Jind to Mathura bus : जीन्द डिपो महाप्रबंधक राहुल जैन ने बताया कि यात्रियों के लिए अल सुबह चार बजकर 20 मिनट पर जींद से मथुरा के लिए बस चलाई गई है। पहले यह बस दोपहर के समय चलती थी, जिससे यात्रियों को वापस आने में (jind dipti) परेशानी होती थी। अब इस बस को सुबह के समय चलाया गया है, जिससे यात्री आसानी से मथुरा जा सकेंगे और वापसी भी आ सकेंगे। अधिकारियों का प्रयास है कि यात्रियों को बेहतर परिवहन सुविधा दी जा सके।

Share This Article